scriptअब डॉ. हरिसिंह गौर पार्क के बीच से बनाया जा रहा नाला | Patrika News
सागर

अब डॉ. हरिसिंह गौर पार्क के बीच से बनाया जा रहा नाला

सागर. सागर में नगर निगम और सागर स्मार्ट सिटी प्रशासन कब, कहां अजब-गजब कर दे, यह कोई कह नहीं सकता। डिग्री कॉलेज के सामने स्थित डॉ. हरिसिंह गौर पार्क, जो अब सिटी स्टेडियम की शोभा बढ़ा रहा है, उसके बीचोंबीच से बड़े नाले का निर्माण चल रहा है। पार्क के नीचे से नाला निकालने का […]

सागरJun 21, 2024 / 06:08 pm

अभिलाष तिवारी

  • नगर निगम और स्मार्ट सिटी के अजब-गजब कारनामें
  • जिम्मेदार बोले- जल निकासी के लिए कोई रास्ता नहीं था
सागर. सागर में नगर निगम और सागर स्मार्ट सिटी प्रशासन कब, कहां अजब-गजब कर दे, यह कोई कह नहीं सकता। डिग्री कॉलेज के सामने स्थित डॉ. हरिसिंह गौर पार्क, जो अब सिटी स्टेडियम की शोभा बढ़ा रहा है, उसके बीचोंबीच से बड़े नाले का निर्माण चल रहा है। पार्क के नीचे से नाला निकालने का दिमाग हमेशा की तरह निगम और स्मार्ट सिटी के इंजीनियर्स ने लगाया है।

न घांस उग सकेगी और न ही पौधरोपण

करीब 6 फीट चौड़े और तीन फीट गहरे नाला को पार्क के बीच से निकाला जा रहा है। जब नाला तैयार हो जाएगा और इसको कवर्ड किया जाएगा। दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि पार्क में नाला के कारण बड़े क्षेत्र में अब न तो घांस उग पाएगी और न ही पौधरोपण हो जाएगा।

8 साल में तीन करोड़ रुपए खर्च हुए

बताया जा रहा है कि इस पार्क के सौंदर्यीकरण पर बीते आठ साल में करीब तीन करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। निगम प्रशासन पार्क पर अलग-अलग समय में बड़ी राशि खर्च करता रहा है। इसके बाद इसको स्मार्ट सिटी योजना के तहत तोड़ दिया गया और फिर से नए सिरे से तैयार किया गया। करीब चार करोड़ से डॉ. हरिसिंह गौर पार्क के साथ ही चंद्रा और मधुकरशाह पार्क का भी कायाकल्प किया गया था। इसके बाद अब इसको एक बार फिर खोदा गया है, जिसको बाद में बड़ी राशि से ठीक किया जाएगा।

क्षेत्र में होता है जलभराव

डिग्री कॉलेज, पुराने बस स्टैंड परिसर, एमएलबी स्कूल, निगम स्टेडियम समेत अन्य स्थानों पर बारिश के मौसम में दो से तीन फीट तक जलभराव हो जाता है। दो दिन पहले ही निगमायुक्त राजकुमार खत्री ने इस क्षेत्र का निरीक्षण किया गया था। यहां पर जल निकासी के लिए कोई दूसरा विकल्प न होने के कारण पार्क में नाला खोदकर व्यवस्था बनाई जा रही है।

Hindi News/ Sagar / अब डॉ. हरिसिंह गौर पार्क के बीच से बनाया जा रहा नाला

ट्रेंडिंग वीडियो