अब 3 नहीं 12 केंद्रों पर लगेगी कोरोना वैक्सीन

-कोरोना में टीकाकरण के सकारात्मक रिजल्ट के चलते शासन ने केंद्रों की संख्या बढ़ाई, एक दिन में लगेंगे 1200 टीके, सभी केंद्रों पर पंहुचाई सूची।

By: आकाश तिवारी

Published: 23 Jan 2021, 11:22 PM IST

सागर. कोरोना वैक्सीन के सफल टीकाकरण के बाद अब केंद्रों की संख्या बढ़ना शुरू हो गई है। इसी संबंध में शुक्रवार को होने वाला टीकाकरण स्थगित किया गया था। पूरे प्रदेश में टीकाकरण नहीं हुआ। जानकारी के मुताबिक टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने को लेकर शासन स्तर पर बैठक आयोजित की गई थी, जिसमें प्रदेश के सभी जिलों में केंद्रों की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया गया।
वहीं सागर में भी तीन केंद्रों के अलावा 9 और केंद्र बढ़ाए गए हैं, जहां सोमवार से टीकाकरण होगा। इस संबंध में सीएमएचओ ने सभी केंद्र प्रभारियों को दिशा निर्देश भी दे दिए हैं। वहीं व्यवस्थाएं बनाए रखें को भी कहा है।

-यहाँ पर लगेगी वैक्सीन

सीएमएचओ डॉ इंद्राज सिंह के मुताबिक बीएमसी, जिला अस्पताल और बंडा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अलावा सोमवार से सागर श्री, खुरई, बीना, राहतगढ़, जैसीनगर, केसली, देवरी, रहली, मालथौन आदि शामिल है।

-1200 नाम की भेजी सूची

सभी 12 केंद्रों में टीकाकरण के लिए 1200 लोगों की सूची भेजी जा चुकी है। सभी केंद्रों पर सौ-सौ लोगों को टीके लगाए जाना है। यह प्रक्रिया सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी। नए केंद्रों पर तैयारियां रखने के भी निर्देश दिए गए है।

-वैक्सीन की पड़ेगी जरूरत, हुआ निर्णय

अभी औसतन 300 वैक्सीन रोज लगना थे। इस हिसाब से जो वैक्सीन उपलब्ध है। वह काफी थी, लेकिन अब केंद्र बढ़ने से वैक्सीन की जरूरत पड़ेगी। बताया जाता है कि जिले के लिए 12204 डोज आए हैं। जानकारी के मुताबिक दो-तीन दिन में और वैक्सीन सागर आएगी।

आकाश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned