scriptअब रेलवे स्टेशन पर आधे घंटे ही मुफ्त मिलेगी वाइ-फाइ सेवा | Now free Wi-Fi service will be available at railway station for half a | Patrika News

अब रेलवे स्टेशन पर आधे घंटे ही मुफ्त मिलेगी वाइ-फाइ सेवा

locationसागरPublished: Mar 27, 2021 06:07:28 pm

Submitted by:

anuj hazari

कम से कम दस रुपए चार्ज लगेगा, जारी किया पेड प्लान

Now free Wi-Fi service

Now free Wi-Fi service will be available at railway station for half a

बीना. रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को मुफ्त में मिलने वाली हाइस्पीड वाइ-फाइ की सेवा में अब कंपनी रेलटेल ने कटौती की है, अब रेलवे स्टेशनों पर केवल आधा घंटा ही वाइ-फाइ की यह सेवा मुफ्त में मिलेगी। उसके बाद सुविधा के लिए यात्रियों को जेब ढीली करनी होगी। इसके लिए कम से कम दस रुपए चार्ज वसूला जाएगा। कंपनी ने इसके लिए पेड प्लान लांच किया है। जानकारी के अनुसार रेलवे ने बीना स्टेशन सहित अन्य सभी स्टेशनों जहां पर वाइ-फाइ प्लान का संचालन किया जा रहा है, वहां भी चार्ज लिया जाएगा। यात्रियों को पहले से चल रहे आधा घंटा का मुफ्त वाइ-फाइ का लाभ मिलता रहेगा। अब इंटरनेट सुविधा देने वाली रेलटेल ने पेड प्लान लांच किया है। आधे घंटे के बाद अगर आप पांच जीबी डाटा का इस्तेमाल करते हंै, तो इसके लिए दस रुपए चुकाना होगा।
34 एमबीपीएस स्पीड होगी पेड वाइ-फाइ की
मुफ्त वाइ-फाइ की सुविधा एक एमबीपीएस स्पीड पर यात्रियों को दी जाती है, तो पेड वाइ-फाइ की सुविधा 34 एमबीपीएस स्पीड की होगी। पोस्ट पेड प्लान के तहत पांच जीबी डाटा पैक के लिए दस रुपए शुल्क वसूला जाएगा। दस जीबी डाटा इस्तेमाल करने के लिए प्रतिदिन पंद्रह रुपए देने होंगे। इसी तरह अगर आप दस जीबी डाटा पांच दिनों में खर्च करना चाहते हैं तो बीस रुपए, बीस जीबी डाटा पांच दिनों में इस्तेमाल कर रहे हैं, तो तीस रुपए और दस दिनों में इस्तेमाल कर रहे हंै तो चालीस रुपए शुल्क देना होगा। पोस्ट पेड प्लान में एक महीना का प्लान भी यात्री ले सकते हैं। इस प्लान के तहत साठ जीबी डाटा पैक के लिए सत्तर रुपए चुकाने होंगे।
इस तरह मिलेगा प्लान
यात्रियों को आधा घंटा वाइ-फाइ इस्तेमाल करने के बाद मोबाइल पर एक मैसेज आएगा। इसके बाद गेट-वे के माध्यम से शुल्क चुकाने की सुविधा मिलेगी। कोविड-19 के पूर्व जंक्शन पर दस हजार यात्री इस सुविधा का लाभ उठा रहे थे, पर अब ट्रेनें कम होने के साथ ही यात्री संख्या भी घटने से तीस प्रतिशत लोग ही इसका इस्तेमाल कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो