scriptअब 5 से 6 दिनों में हो रही राजघाट से सप्लाई | Patrika News
सागर

अब 5 से 6 दिनों में हो रही राजघाट से सप्लाई

सागर. राजघाट बांध पेयजल परियोजना की स्थिति दिनोंदिन दयनीय होती जा रही है। बांध में 507 मीटर पर बिछी पाइपलाइन से पानी कई मीटर तक दूर हो गया है। यही वजह है कि अब शहरवासियों को पिछले कुछ दिनों से 5 से 6 दिनों में पेयजल की आपूर्ति की जा रही है। राजघाट बांध के […]

सागरJun 25, 2024 / 05:20 pm

अभिलाष तिवारी

  • पाइपलाइन से काफी दूर पहुंचा पानी
  • राजघाट के कैचमेंट एरिया में अब तक एक बूंद भी नहीं गिरी
सागर. राजघाट बांध पेयजल परियोजना की स्थिति दिनोंदिन दयनीय होती जा रही है। बांध में 507 मीटर पर बिछी पाइपलाइन से पानी कई मीटर तक दूर हो गया है। यही वजह है कि अब शहरवासियों को पिछले कुछ दिनों से 5 से 6 दिनों में पेयजल की आपूर्ति की जा रही है। राजघाट बांध के कैचमेंट एरिया में यदि जल्द ही बारिश नहीं हुई तो स्थिति और भी बिगड़ सकती है।

दो महीने से परेशान हो रहे लोग

प्रशासन और जनप्रतिनिधियों की लापरवाही के कारण इस बार समय पर राजघाट बांध से होने वाली सिंचाई के विरुद्ध कार्रवाई नहीं की गई। पेयजल परियोजना होने के कारण यहां पर सिंचाई प्रतिबंधित है। यही वजह है कि शहर की जनता पिछले दो महीने से पानी के लिए परेशान हो रही है।

इधर बंद होने लगी बोरिंग

शहर में भूजल स्तर लगातार गिरता जा रहा है। गोपालगंज, तिली, तहसीली जैसे इलाकों में जहां पर भूजल स्तर हमेशा अच्छा रहता है, अब वहां पर भी बोरिंग से पानी आना बंद हो गया है। हालांकि अब बारिश का दौर शुरू होने के कारण भूजल स्तर सुधरने की उम्मीद की जा रही है।

Hindi News/ Sagar / अब 5 से 6 दिनों में हो रही राजघाट से सप्लाई

ट्रेंडिंग वीडियो