scriptनिगम की इस मुनादी से हाथ ठेला फल व सब्जी विक्रेताओं में मचा हड़कंप | Now the police will take action against traffic constraints | Patrika News

निगम की इस मुनादी से हाथ ठेला फल व सब्जी विक्रेताओं में मचा हड़कंप

locationसागरPublished: Mar 10, 2018 04:28:36 pm

कटरा बाजार में वेपटरी चल रहे यातायात को सुधारने के लिए नगर निगम और पुलिस प्रशासन की नींद एक बार फिर से टूट गई है।

Now the police will take action against traffic constraints

Now the police will take action against traffic constraints

सागर. कटरा बाजार में वेपटरी चल रहे यातायात को सुधारने के लिए नगर निगम और पुलिस प्रशासन की नींद एक बार फिर से टूट गई है। महीनों से कटरा बाजार के यातायात के नाम पर शांत बैठे अफसर शुक्रवार को हरकत में आ गए और उन्होंने मुनादी करवाकर क्षेत्र के हाथ ठेला पर फल व सब्जी का व्यापार करने वाले लोगों को समझाइश दी। निगम प्रशासन से प्राप्त जानकारी के मुताबिक रविवार से कटरा मस्जिद के चारों ओर यदि एक भी हाथ ठेला दिखा तो उसके विरुद्ध पुलिस प्रशासन कार्रवाई करेगा।
पुरानी सब्जी मंडी में बनाई व्यवस्था
निगम प्रशासन ने फिर से नया बाजार स्थित पुरानी सब्जी मंडी परिसर में फल व सब्जी विक्रेताओं के खड़े होने की व्यवस्था बनाई है। पिछले वर्ष भी निगम प्रशासन ने इसी स्थान को चुना था लेकिन कुछ नेताओं के दखल व व्यापारियों के विरोध के बाद इस कार्रवाई पर अघोषित रूप से रोक लगा दी गई थी। शनिवार को निगम प्रशासन क्षेत्र में हल्की कार्रवाई भी कर सकता है लेकिन रविवार से पुरजोर तरीके से कार्रवाई होने का दावा किया जा रहा है।

इधर नहीं बन पाया कॉम्प्लेक्स
फल व सब्जी विक्रेताओं के लिए पुरानी सब्जी मंडी परिसर में कॉम्प्लेक्स बनवाया जा रहा है जिसका निर्माण कार्य अब तक पूरा नहीं हो पाया है। बजट के अभाव में कुछ बार काम भी रुक चुका है। यहां पर मार्केट का एक हिस्सा पूरा तैयार हो चुका है तो दूसरे हिस्से में अब भी निर्माण कार्य जारी है।
ये हैं प्रतिबंधित क्षेत्र
– ठ्ठ गौर मूर्ति से कटरा मस्जिद तक।
– ठ्ठ मस्जिद से विजय टॉकीज चौराहा तक।
– ठ्ठ मस्जिद से कीर्ति स्तंभ तक।
– ठ्ठ मस्जिद से राधा तिराहा तक।

कार्य विभाजन… अतिक्रमण व यातायात सुचारू रखने के लिए बने चार दल
महापौर के निर्देश पर गठित किए गए दल
सागर. नगर निगम प्रशासन ने सालों के बाद सही तरीके से निगमकर्मियों के बीच कार्य विभाजन किया है। अब तक अतिक्रमण, खुले में मांस विक्रय, आवारा मवेशी, यातायात व्यवस्था जैसे कार्यों की जवाबदारी एक ही दल पर भी लेकिन शुक्रवार को महापौर अभय दरे के निर्देश पर चार अलग-अलग दल गठित किए गए। ये दल अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभाने तैनात किए गए हैं। इन सभी दलों के लिए अलग-अलग दल प्रभारी भी नियुक्त किए गए हैं जो अतिक्रमण प्रभारी संजय सोनी को प्रतिदिन होने वाली कार्रवाई की रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।
दल और सदस्य
अतिक्रमण दल: राकेश तिवारी दल प्रमुख, उमेश चौरसिया, कल्लू किशन, दीपक रैंकवार, कोमल सौंर, धर्मेंद्र रैंकवार, राकेश रैंकवार, विजय प्रजापति को शामिल किया गया है।
आवारा पशु दल: अशरफ वेब दल प्रमुख, भूरा किशन, उमाशंकर यादव, नरेंद्र रैंकवार, जय रैंकवार, बल्लू व वीरेंद्र रैंकवार को शामिल किया गया है।
खुले में मांस-मछली दल: रामेश्वर चौबे दल प्रमुख, राजू, घनश्याम, लक्ष्मण रैंकवार, राधेश भार्गव, भूपेंद्र, लोकेश चौरसिया को शामिल किया गया है।
यातायात दल: विवेक सोनी दल प्रमुख, संतोष बचकैंया, रघुनाथ अहिरवार, महेंद्र पवार, गुलाब अहिरवार, रमाकांत शर्मा, सूरज रैंकवार को शामिल किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो