scriptअब बजट न होने से लगा ब्रिजों के निर्माण पर ब्रेक, लोग हो रहे परेशान | Now there was a break on construction of the bridge due to non budget | Patrika News

अब बजट न होने से लगा ब्रिजों के निर्माण पर ब्रेक, लोग हो रहे परेशान

locationसागरPublished: Mar 14, 2019 09:10:28 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

पिछले महिने ही अधिकारियों ने किया था निरीक्षण

Now there was a break on construction of the bridge due to non budget

Now there was a break on construction of the bridge due to non budget

बीना. शहर में सागर और झांसी रेलवे गेट पर बन रहे ओवरब्रिज लोगों के लिए मुसीबत बनते जा रहे हैं। निर्माण कार्य की धीमी गति के कारण आसपास रहने वाले लोग परेशान हैं। पहले निर्माण में देरी का कारण तकनीकी समस्या बताईजा रही थी और अब बजट न होने की बात कही जा रही है। यदि ऐसी ही गति से ब्रिजों का निर्माण कार्य चला तो समय-सीमा के बाद तक ब्रिज तैयार नहीं हो पाएंगे।
पिछले माह विभाग की सीटीइ द्वारा अन्य अधिकारियों के साथ निरीक्षण कर कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए थे, जिससे काम समय पर पूरा हो सके। साथ ही झांसी गेट पर बन रहे ब्रिज की गति ज्यादा धीमी होने की बात कही थी। अधिकारियों के निरीक्षण को एक माह हो चुका है, लेकिन निर्माण कार्य जिस स्थिति में था आज भी उसी स्थिति में है। झांसी गेट पर बन रहे ब्रिज के कारण यहां रहने वाले लोगों और वहां से निकलने वाले वाहन चालकों को परेशानी भी हो रही है। क्योंकि ब्रिज के कारण दोनों तरफ जगह कम है और वाहन निकलते समय कईबार जाम की स्थिति निर्मित हो जाती है। लोगों द्वारा यहां शीघ्र कार्यपूरा करने की मांग की जा रही है। सागर गेट पर बनने वाली ब्रिज का काम ज्यादा हो चुका है और तेज गति से काम किया जा रहा है।
रोड पर खोदा गड्ढा, नहीं हैं संकेतक
झांसी गेट पर शनि मंदिर के पास बीच रोड पर गेट के सामने गड्ढा खोदा गया है, लेकिन इस गड्ढे के चारों ओर कोई संकेतक नहीं लगाए गए हैं, जिससे यहां वाहन चालकों को गिरने का खतरा बना रहता है। पिछले माह यहां एक बाइक सवार बाइक सहित गड्ढे में गिर गया था, जिससे उसे चोटें आईथीं। यदि यहां संकेतक नहीं लगाए गए तो किसी दिन बड़ी दुर्घटना हो सकती है।
बजट की है कमी
ब्रिजों का निर्माण कार्य धीमा होने की बजह बजट की कमी है। बजट आते ही काम तेजी से शुरू हो जाएगा। साथ ही धीमी गति से निर्माण कार्य होने पर ठेकेदारों के लिए नोटिस भी जारी किए गए हैं।
एसएन रिछारिया, एसडीओ, पीडब्ल्यूडी ब्रिज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो