scriptvideo: नपा कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, पार्षद और पति पर हुआ मामला दर्ज, अब पार्षद ने दी अनिश्चिकालीन धरना की चेतावनी | Npa employees performed | Patrika News

video: नपा कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, पार्षद और पति पर हुआ मामला दर्ज, अब पार्षद ने दी अनिश्चिकालीन धरना की चेतावनी

locationसागरPublished: Aug 31, 2019 09:20:28 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

मामला नपा में पार्षद और उपयंत्री के बीच हुए विवाद का

Npa employees performed

Npa employees performed

बीना. नगरपालिका में शुक्रवार को उपयंत्री और निर्दलीय पार्षद के बीच हुए विवाद के बाद शनिवार को नगरपालिका कर्मचारी संगठन ने विरोध प्रदर्शन किया। सभी कर्मचारी नगरपालिका के गेट में ताला लगाकर रैली के रुप में थाने पहुंचे और कार्रवाई की मांग को लेकर नारेबाजी की। जहां एसडीओपी और थाना प्रभारी ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन देकर कर्मचारियों को शांत किया। कर्मचारियों ने ज्ञापन भी सौंपा।
कर्मचारियों ने बताया कि शुक्रवार को नगरपालिका की बैठक के बाद वीरसावकर वार्ड पार्षद सुनीता राय ने उपयंत्री शिवराम साहू से अपशब्दों का प्रयोग किया था। साथ ही पार्षद ने उपयंत्री को धक्का भी दिया। यही नहीं आत्महत्या कर नाम लिखकर फंसाने की धमकी दी गई। इसके बाद सभाकक्ष के बाहर खड़े पार्षद पति बलराम राय और अन्य परिचितों के द्वारा उपयंत्री को चप्पलों से मारने और पीटने के लिए कहा गया। इस घटना के बाद कर्मचारियों में डर व्याप्त है। कर्मचारियों ने शीघ्र ही एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग की है। यदि उचित कार्रवाई नहीं हुई तो 3 सितंबर से कर्मचारियों द्वारा उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी गई है। ज्ञापन सौंपने वालों में मुकेश तिवारी, शशिकांत, सत्यनारायण ठाकुर, दीपक, अविनाश त्रिपाठी, रामाकांत, रामेश्वर, कमलेश, नरेन्द्र यादव, वीरेन्द्र तिवारी, लोकेन्द्र तिवारी, राजेश पाल आदि शामिल हैं।
थाना प्रभारी ने कहा कर रहे हो शांति भंग
शुक्रवार की दोपहर जब कर्मचारी नारेबाजी करते हुए थाने पहुंचे तो थाना प्रभारी भड़क उठीं और कहा कि नारेबाजी कर शांति भंग कर रहे हो और यदि शांत नहीं हुए तो एफआईआर दर्ज करने की बात कही। थाना प्रभारी का कहना था कि पार्षद ने भी आवेदन दिया है और जांच के बाद मामला दर्ज किया जाएगा।
साहू समाज ने सौंपा ज्ञापन
उपयंत्री शिवराम साहू के पक्ष में नवयुवक मंडल साहू समाज ने एसडीओपी को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने पार्षद, उनके पति पर कार्रवाई करने की मांग की है। ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि उपयंत्री को चप्पलों से मारने की बात कहते हुए अपशब्दों का प्रयोग किया गया है। ज्ञापन सौंपने वालों में नारायणप्रसाद साहू, अमित साहू, मोनू साहू, कमलेश साहू, नवीन साहू, सुरेन्द्र साहू, श्यामबाबू साहू आदि शामिल हैं।
कर लिया है मामला दर्ज
पार्षद सुनीता राय और उनके पति के खिलाफ गाली-गलौज, धमकी देने का मामला दर्ज किया है। मामले की जांच की जा रही है।
मैना पटेल, थाना प्रभारी, बीना
धाराएं नहीं बढ़ी तो करेंगे हड़ताल
पुलिस द्वारा शासकीय काम में बाधा डालने का मामला दर्ज नहीं किया गया है। नगरपालिका कर्मचारी संघ ने 2 सितंबर तक का समय दिया है। यदि धाराएं नहीं बढ़ाई गई तो 3 सितंबर से हड़ताल की जाएगी।
मुकेश तिवारी, अध्यक्ष, कर्मचारी संघ

पार्षद ने कहा उपयंत्री पर करो मामला दर्ज
पार्षद और उनके पति के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद पार्षद ने शनिवार की शाम एसडीओपी को ज्ञापन सौंपकर उपयंत्री के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है। यदि ऐसा नहीं हुआ तो वह 3 सितंबर से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगी।
ज्ञापन में पार्षद सुनीता राय ने उल्लेख किया गया है कि नगरपालिका के सभाकक्ष में बैठक के दौरान उपयंत्रियों की कार्यप्रणाली और मनमर्जी के खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव रखा गया था और इसी बात को लेकर सभाकक्ष से बाहर निकलते समय उपयंत्री शिवराम साहू ने अभद्रता करते हुए कहा था कि मेरे खिलाफ निलंबन का प्रस्ताव रखा था अब देखते हैं वार्ड में कैसे काम होगा। पार्षद के साथ नपाध्यक्ष नीतू राय, नेता प्रतिपक्ष संजय सिंह, पार्षद अभिषेक बिलगैंया, कृष्णा कुशवाहा, लीलाबाई रजक, चंदा चढ़ार, परमा यादव, मधुर ठाकुर एसडीओपी कार्यालय पहुंचे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो