लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या, फिर भी लोग नहीं हो रहे गंभीर

बैंकों, दुकानों सहित अन्य जगहों पर दिख रही लापरवाही

By: sachendra tiwari

Published: 03 Apr 2021, 09:44 PM IST

बीना. शहर में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है और कुछ दिनों के भीतर ही करीब दो दर्जन संक्रमित सामने आ चुके हैं। साथ ही चार माह बाद फिर एक वृद्ध महिला की कोरोना से मौत हुई है। इसके बाद भी लोग गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं। मास्क लगाने तक में लोग परहेज कर रहे हैं और इसके परिणाम घातक हो सकते हैं।
शहर में बैंकों, दुकानों, सार्वजनिक स्थानों पर लोग सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कर रहे हैं। एक साथ भीड़ में वह खड़े रहते हैं और अधिकांश लोगों के चेहरे पर मास्क भी नहीं रहता। इस तरह की लापरवाही से संक्रमण बहुत तेज गति फैल सकता है। दुकानदारों को रस्सी बांधकर सोशल डिस्टेंस का पालन कराने के लिए कहा गया और मास्क भी लगाना है, लेकिन अधिकांश दुकानों पर न तो सोशल डिस्टेंस नजर आ रहा है और न ही दुकानदार मास्क लगा रहे हैं। बैंक प्रबंधन द्वारा भी इस ओर गंभीरता नहीं बरती जा रही है।
कंटेनमेंट एरिया का किया अधिकारियों ने निरीक्षण
शनिवार को तहसीलदार संजय जैन, सीएमओ रामवरन रजौरिया द्वारा करीब बीस कंटेनमेंट एरिया का निरीक्षण किया गया। तहसीलदार ने बताया कि कंटेनमेंट एरिया में जो भी व्यक्ति हैं उनसे बात कर दवाई, सैनिटाइजर सहित अन्य सुविधाओं की जानकारी ली गई। साथ ही कंटेनमेंट एरिया से लोगों को बाहर आने की शिकायत भी मिली थी, जिसपर सख्त हिदायत दी गई है और यदि अब कोई बाहर मिलता है तो एफआइआर दर्ज कराई जाएगी। सभी से गाइडलाइन का पालन करने के लिए कहा गया है। उन्होंने लोगों से मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंस का पालन करने और बार-बार हाथ साफ करते रहने की अपील की है, क्योंकि शहर में तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned