script137 पहुंचा मरीजों का आंकड़ा, किसी को नहीं पड़ रही ऑक्सीजन की जरूरत | Number of patients reached 137, no one needs oxygen | Patrika News

137 पहुंचा मरीजों का आंकड़ा, किसी को नहीं पड़ रही ऑक्सीजन की जरूरत

locationसागरPublished: Jan 17, 2022 08:54:55 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

सर्दी, खांसी के लक्षण वाले ही निकल रहे पॉजीटिव

Number of patients reached 137, no one needs oxygen

Number of patients reached 137, no one needs oxygen

बीना. तेजी से बढ़ रहे कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या सोमवार को 137 पर पहुंच गई और दूसरी लहर जैसी ऑक्सीजन की जरूरत किसी भी मरीज को अभी तक नहीं पड़ी है। साथ ही स्वास्थ्य में सुधार भी जल्दी हो रहा है, जो राहत की बात है। क्षेत्र में अभी तक मिले 137 कोरोना पॉजीटिव मरीजों में अधिकांश को होम आइसोलेट ही किया गया है। अस्थाई अस्पताल में सिर्फ 15 लोगों को भर्ती किया गया है, क्योंकि होम आइसोलेट करने में परेशानी थी। अस्पताल में भर्ती मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत नहीं है। कोरोना के लक्षण भी पिछली बार की तरह ऑक्सीजन लेवल कम होना, गले में तकलीफ, तेज बुखार जैसे नहीं हैं और सर्दी, खांसी के मरीजों की रिपोर्ट ही पॉजीटिव आ रही है। जिससे डॉक्टरों द्वारा सर्दी खांसी होने पर कोरोना जांच कराने की सलाह दी जा रही है। क्योंकि इस बार संक्रमण तेजी से फैल रहा है और मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। गौरतलब है कि दूसरी लहर में अस्पताल में पलंग मिलना भी मुश्किल हो रहा था और ऑक्सीजन के लिए लोगों को भटकना पड़ रहा था, लेकिन इस बार की स्थिति नहीं है। होम आइसोलेशन में ही मरीज ठीक हो रहे हैं।
कोई भी नहीं गंभीर स्थिति में
कोरोना प्रभारी डॉ. संतोष यादव ने बताया कि अभी तक मिले कोरोना मरीजों में कोई भी गंभीर स्थिति में नहीं हैं और होम आइसोलेशन में ही वह स्वस्थ्य हो रहे हैं। जिन लोगों के पास होम आइसोलेशन के लिए जगह नहीं हैं, उन्हें अस्थाई कोविड अस्पताल भेजा जा रहा है। जिन लोगों को सर्दी, खांसी है वह भी कोरोना की जांच जरूर कराएं, जिससे दूसरे लोग संक्रमित होने से बचें।
रिपोर्ट आने में लग रहा समय
इस बार आरटीपीसीआर जांच की जा रही है और इसकी रिपोर्ट आने में दो दिन लग जाते हैं और तब तक पॉजीटिव रिपोर्ट आने वाले मरीज बाहर घूमते हैं। रिपोर्ट आने के बाद उनके घर के पास कंटेनमेंट एरिया बनाया जाता है, जिससे अन्य लोग भी संपर्क में आ जाते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो