नींद लेने वाले शिक्षकों के साथ अफसर भी जागे, स्कूल के कमरों में ताले डले

जेडी ने किया निरीक्षण... प्राचार्य से मांगी सोने वाले शिक्षकों की सूची

By: हामिद खान

Published: 07 Jun 2018, 11:51 AM IST

सागर. एमएलबी स्कूल में चल रहे एनसीईआरटी के प्रशिक्षण शिविर में शिक्षकों को विज्ञान और गणित की ट्रेनिंग दी जा रही है। बुधवार को 'किसी ने तबीयत खराब होने का बहाना बनाया, तो कोई कैमरा देखकर भागाÓ शीर्षक से पत्रिका में खबर प्रकाशित होने के बाद शिक्षा विभाग के जिम्मेदारों की नींद टूट गई। मामला तूल पकडऩे के बाद जेडी आरएन शुक्ला ने न केवल निरीक्षण किया, बल्कि कक्ष में नींद लेने वाले शिक्षकों की सूची भी प्राचार्य से मांगी। यही नहीं स्कूल भवन के कमरों में ताले भी डलवा दिए गए।
इधर, बुधवार को सभी शिक्षक क्लास रूम में मौजूद रहे और प्रशिक्षण में हिस्सा लिया। दरअसल अभी तक ट्रेनिंग के समय में ही शिक्षक दोपहर में नींद लेने के लिए अपने कमरों में जाकर सो जाते थे।
बुधवार को यहां लोक शिक्षा संयुक्त संचालक (जेडी) आरएन शुक्ला भी निरीक्षण के लिए पहुंचे। उन्होंने प्राचार्य वाइएस राजपूत से उन सभी शिक्षकों के नाम मांगे हैं, जो कमरे में नींद ले रहे थे। प्राचार्य ने बताया पत्रिका में छपी फोटो से पहचान करके सभी शिक्षकों के नाम सौंपे जाएंगे। जिन शिक्षकों ने लापरवाही की है, उनका वेतन भी काटा जाएगा। अब कोई भी शिक्षक लापरवाही नहीं कर सकेंगे। दोपहर में क्लासरूम को छोड़कर अन्य सभी कक्षों में ताले डले रहेंगे।

महिला शिक्षकों के पति पहुंचे होटल
पत्रिका टीम ने बुधवार को भी सभी कक्षों का निरीक्षण किया। किसी भी महिला शिक्षक पति स्कूल में नहीं दिखाई दिया। जानकारी के मुताबिक लगभग १५ शिक्षिका अपने बच्चों और पति के साथ यहां आई हैं। बुधवार को सभी ने होटल में रूकने के इंतजाम कर लिए। किसी के लिए भी कमरे का ताला नहीं खोला गया।

आवेदन 22 जून से
सागर. सीबीएसई की ओर से आयोजित होने वाले सीटीइटी के लिए 22 जून से ऑनलाइन आवेदन शुरू होंगे। ये आवेदन 19 जुलाई तक किए जा सकते हैं। इच्छुक कैंडिडेट वेबसाइट www.ctet.nic.in पर विजिट कर सकते हैं।

Show More
हामिद खान Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned