पीडीएस के चावल बिकने की सूचना पर पहुंचे अधिकारी, दो दुकानें की सील

जांच के बाद होगी आगे की कार्रवाई

By: sachendra tiwari

Published: 26 Aug 2020, 09:15 AM IST

बीना. कृषि उपज मंडी के सामने स्थित दो फुटकर अनाज खरीदने वाले व्यापारियों के यहां मंगलवार की दोपहर पीडीएस के चावल बिकने की सूचना मिली थी। इसके बाद तहसीलदार के निर्देश पर नायब तहसीलदार दिनेश चंदेल और शहर पटवारी राजेश शर्मा द्वारा मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की गई।
मिली जानकारी के अनुसार फुटकर व्यापारी अशोक कुमार जैन और ममता जैन की दुकान पर पीडीएस चावल बेचे जाने की सूचना तहसीलदार को मिली थी। इसके बाद अधिकारियों ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया तो अशोक कुमार 7 बोरियों में 341.45 किलोग्राम और ममता जैन के यहां से 1 बोरी में 55.100 किलोग्राम संदिग्ध चावल जब्त किया गया है। जब्त किए चावल को दुकानों में रखकर दुकानें सील कर दी गई हैं। साथ ही पंचनामा बनाया गया है।
व्यापारी ने बताया अलग-अलग खरीदा चावल
व्यापारी ने अधिकारियों को बताया कि अलग-अलग लोगों से चावल खरीदा है, जबकि कुछ लोगों ने बताया है कि एक जीप में एक साथ चावल आया था और दुकान पर बेचा गया है। अब यह बात जांच में ही सामने आएगी कि चावल कहां से आया है।
एसडीएम को भेजेंगे रिपोर्ट
मामले की रिपोर्ट तैयार कर एसडीएम को भेजी जा रही है। साथ ही खाद्य निरीक्षक द्वारा जांच कराई जाएगी कि चावल कहां से आया है और पीडीएस का है या नहीं।
संजय जैन, तहसीलदार, बीना

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned