ऑक्सीजन प्लांट और पांच सौ बिस्तर का अस्थाई अस्पताल बनाने जगह तलाशेंगे अधिकारी

कलेक्टर ने दिए निर्देश, बीओआरएल के अधिकारियों के साथ भी की बैठक

By: sachendra tiwari

Published: 19 Apr 2021, 10:13 PM IST

बीना. सोमवार को कलेक्टर दीपक सिंह ने सिविल अस्पताल, कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया और ऑक्सीजन के संबंध में बीओआरएल के अधिकारियों के साथ बैठक भी की।
सबसे पहले कलेक्टर बीओआरएल पहुंचे और वहां अधिकारियों से चर्चा की। रिफाइनरी के अंदर बन रहे ऑक्सीजन प्लांट के संबंध में जानकारी ली तो अधिकारियों ने बताया कि प्लांट में व्यवसायिक उपयोग की ऑक्सीजन बनाई जानी है, जिसमें ९० प्रतिशत ऑक्सीजन की मात्रा होगी और चिकित्सकीय उपयोग के लिए ९९.९९ प्रतिशत ऑक्सीजन की मात्रा होनी चाहिए। इस संबंध में कलेक्टर ने विशेषज्ञों से सलाह लेकर उसे चिकत्सकीय उपयोग में बदलने की सलाह लेने के लिए कहा है। साथ ही इसके लिए शासन की ओर से भी विशेषज्ञ की टीम आ सकती है। इसके अलावा शहर के आसपास ५०० बिस्तर का अस्थाई अस्पताल और उसके पास ही ऑक्सीजन प्लांट बनाने के लिए जगह का चयन करने के निर्देश दिए हैं और इसके लिए इ पीडब्ल्यूडी, एसडीएम, बीएमओ, बिजली कंपनी के अधिकारियों की टीम बनाई है। टीम को जल्द से जल्द जगह का चयन करना है। सिविल अस्पताल का निरीक्षण कर आइसोलेशन वार्ड, कोरोना टेस्ट, फीवर क्लीनिक एक जगह कवर्ड कर बनाने के निर्देश दिए हैं। निरीक्षण के दौरान जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने भी कलेक्टर से व्यवस्थाओं के संबंध चर्चा की। सिविल अस्पताल में पूर्व विधायक डॉ. विनोद पंथी ने भी कलेक्टर से स्वास्थ्य सुविधाओं के संबंध में चर्चा की। निरीक्षण के दौरान इ पीडब्ल्यूडी जायसवाल, एसडीएम प्रकाश नायक, तहसीलदार संजय जैन, नायब तहसीलदार देवेन्द्र कछवाहा, एसडीओपी प्रिया गहरवार, बीएमओ डॉ. संजीव अग्रवाल, जनपद पंचायत सीइओ आशीष जोशी, थानाप्रभारी कमल निगवाल आदि मौजूद रहे।
समाज कल्याण केन्द्र में नहीं बनेगा कोविड केयर सेंटर
समाज कल्याण केन्द्र में बनाए गए कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण कलेक्टर ने किया और वह जगह कोविड केयर सेंटर के लायक नहीं बताई। इसके लिए एक बड़े हॉल की तलाश करने के निर्देश दिए हैं, जिससे वहां ऑक्सीजन, मेडिसन की व्यवस्था उपलब्ध रहे। उन्होंने कहा कि विधायक ने १५ लाख रुपए दिए हैं और किसी भी सामान की जरूरत हो उसकी सूची बनाकर दी जाए, जिसे उपलब्ध कराया जाएगा।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned