कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद वृद्ध की मौत, पहले से थी गंभीर बीमारियां

आठ नए पॉजीटिव फिर आए सामने

By: sachendra tiwari

Updated: 29 Nov 2020, 09:01 PM IST

बीना. अक्टूबर और नवंबर के दो सप्ताह तक कोरोना मरीजों की संख्या कम थी, लेकिन अब फिर मरीजों की संख्या बढऩे लगी है। क्षेत्र में कुल पॉजीटिव का आंकड़ा २२२ पर पहुंच गया है। रविवार को कंटेनमेंट एरिया में दो वृद्धों की मौत भी हुई है, जिसमें एक की रिपोर्ट कुछ दिन पहले ही नेगेटिव हुई थी और एक वृद्ध के परिवार में युवक को कोरोना पॉजीटिव निकला है। एहतियात के तौर में प्रशासन ने पूरी सुरक्षा के बीच अंतिम संस्कार कराया।
डॉ. अवतार सिंह यादव ने बताया कि जवाहर वार्ड निवासी 77 वर्षीय वृद्ध की १६ नवंबर को रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी, जिसके बाद उन्हेंं बीएमसी में इलाज के लिए भेजा गया था और 25 नवंबर को रिपोर्ट नेगेटिव आने पर वह घर आ गए थे। वृद्ध का रविवार की सुबह निधन हो गया। उन्हें पहले से ही गंभीर बीमारियां थीं। यहां कंटेनमेंट एरिया का पूरा समय न होने के कारण एहतियात के तौर पर अंतिम यात्रा नहीं निकाली गई। शव वाहन से श्मशानघाट तक अर्थी को पहुंचाई गई और सिर्फ परिजनों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कराया गया। मौके पर थाना प्रभारी कमल निगवाल भी मौजूद रहे। वहीं इटावा निवासी एक युवक 20 नवंबर को पॉजीटिव आया था और उसे होम आइसोलेट किया गया है। युवक के 90 वर्षीय दादा का रविवार को निधन हो गया। यहां भी सावधानी पूर्वक अंतिम संस्कार कराया गया, भीड़ एकत्रित नहीं होने दी गई। क्योंंकि यहां कंटेनमेंट एरिया बना हुआ है।
अस्पताल की नर्स सहित आठ पॉजीटिव
रविवार को सिविल अस्पताल में पदस्थ 29 वर्षीय नर्स, 29 वर्षीय पुरुष जेपी, 46 वर्षीय पुरुष जेपी, 32 वर्षीय पुरुष नईबस्ती, 49 वर्षीय पुरुष एकता कॉलोनी, 62 वर्षीय महिला चंद्रशेखर वार्ड, 45 वर्षीय पुरष बीओआरएल और 25 वर्षीय पुरुष ग्राम ढांड़ की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। ग्राम ढांड़ निवासी युवक गर्भवती पत्नी की जांच कराने अस्पताल आया था, जहां दोनों का कोरोना टेस्ट किया गया और पति की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है, जबकि पत्नी की रिपोर्ट नेगेटिव है। जो युवक पॉजीटिव निकला है वह रिफाइनरी से डाली जा रही पाइप लाइन में काम करता है। जेपी से भी लगातार कोरोना पॉजीटिव सामने आ रहे हैं, जिससे वहां की लापरवाही उजागर हो रही है।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned