scriptचल समारोह के दौरान नजर नहीं आ रही थी पुलिस, झांकियों में लहराते रहे हथियार और चूक के चलते हो गई हत्या | olice was not seen during the moving ceremony | Patrika News

चल समारोह के दौरान नजर नहीं आ रही थी पुलिस, झांकियों में लहराते रहे हथियार और चूक के चलते हो गई हत्या

locationसागरPublished: Sep 13, 2019 09:34:48 pm

Submitted by:

anuj hazari

सीसीटीवी कैमरों से होर ही निगरानी भी सवालों के घेरे में

olice was not seen during the moving ceremony

olice was not seen during the moving ceremony

बीना. अनंत चतुर्दशी के अवसर पर गुरुवार को शहर की झांकियों में पुलिस सूरक्षा की बड़ी चूक सामने आईहै। शहर के कुछ वार्डों की झांकियां संवेदनशील रहती हैं, जिनमें हर वर्ष पुलिस की कड़ी व्यवस्था रहती थी, ताकि विवाद व अन्य कोई अप्रिय घटना न हो, लेकिन इस वर्ष चल समारोह में झांकियों के साथ पुुलिस की मौजूदगी होना तो दूर की बात चौराहों-तिराहों तक में पर पुलिस कम ही नजर आई। कई जगहों पर तो झांकियों में लोगों को तलवार सहित अन्य हथियार भी लहराते हुए देखा गया। फिर भी पुलिस की नजर इन पर नहीं गई न ही इन्हें जब्त किया गया है। यही कारण है कि रात में स्टेशन रोड पर एक युवक की चार युवकों ने चाकू मारकर हत्या कर दी। जिनको अभी तक पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी है। गौरतलब है कि गुरुवार रात करीब दस बजे राहुल पिता कन्हैया लाल बाल्मीकि(28) का चल समारोह में कुछ युवकों से विवाद हो गया, इसके बाद आरोपी राज पंथी, नमन अहिरवार, करण सोनकर, डब्बू सेन ने राहुल की चाकू मारकर हत्या कर दी और सभी आरोपी मौके से फरार हो गए, लेकिन पुलिस 24 घंटे बाद भी उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकी है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफहत्या का मामला दर्जकर लिया है।
कंट्रोल रुम की निगरानी भी फेल
शहर में स्टेशन रोड पर हर जगह सीसीटीवी कैमरो लगा दिए गए हैं और इनकी मॉनीटरिंग के लिए कंट्रोल रुम में पुलसकर्मियों की ड्यूटी लगाईगई है, लेकिन यहां भी झांकियों में हथियार नजर नहीं आए। जिस चल समारोह में विवाद हुआ है उसमें भी कुछ युवक हथियार लिए हुए थे। यदि कंट्रोल रुम के पुलिसकर्मियों द्वारा नजर रखी जा रही होती तो तत्काल एक्शन ले लिया जा सकता था और शायद हत्या जैसी घटना नहीं होती।
यहां भी चूकी पुलिस
घटना के बाद रात करीब साढ़े दस बजे से साढ़े 11 बजे तक अस्पताल में बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। जबकि घटना के बाद पुलिस अधिकारी चल समारोह में शामिल लोगों से पूछताछ कर आरोपियों की तलाश तत्काल शुरू करते तो आरोपी पुलिस गिरफ्त में होते, लेकिन अधिकारी और पुलिसकर्मी अस्पताल में ही व्यवस्थाएं देखती नजर आई।
पीएम कराने से लेकर अंतिम संस्कार कराने तक रहा पुलिस का पहरा
शुक्रवार सुबह सिविल अस्पताल में पुलिस की सुरक्षा के बीच मृतक का पीएम कराया गया। इसके बाद पुलिस ने शव को घर पहुंचाया। शिवाजी वार्ड में चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा रहा। इसके बाद मृतक का नईबस्ती स्थित श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार कराया गया।
की जा रही है तलाश
आरोपियों की तलाश की जा रही है। गुरुवार को सभी चौराहा, तिराहा पर पुलिस की ड्यूटी लगाईगई थी। चल समारोहों में हथियार होने की जानकारी नहीं है।
मैना पटेल, थाना प्रभारी, बीना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो