BMC : यहां लिफ्ट के लिए लाइन में लगे रहते हैं लोग

BMC : यहां लिफ्ट के लिए लाइन में लगे रहते हैं लोग

Aakash Tiwari | Publish: Dec, 08 2017 11:29:43 AM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

भैया...सिर्फ यही लिफ्ट चालू है क्या...? भैया हमें भी ले चलो...। अरे थोड़ा जल्दी आना मरीज को काफी तकलीफ है।

सागर. भैया...सिर्फ यही लिफ्ट चालू है क्या...? भैया हमें भी ले चलो...। अरे थोड़ा जल्दी आना मरीज को काफी तकलीफ है। यह परेशानी बीएमसी में लिफ्ट के सामने खड़े उन मरीजों की थी, जो वार्डों में जाने के लिए कतार में खड़े थे। इस तरह की परेशानी मरीजों के लिए नई नहीं है। एक मात्र लिफ्ट चालू होने से हर रोज एेसे मरीजों को लिफ्ट के समाने अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा है। यहां आए दिन लिफ्ट बंद हो जाती है। कर्मचारी नियुक्त नहीं है तो मरीज के परिजन खुद ही लिफ्ट चला रहे हैं। उधर प्रबंधन भी इस मामले में हठी बना हुआ है। प्रबंधन शेष 7 लिफ्ट शुरू कराने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है।

चार साल से अधूरा पड़ा प्रोजेक्सी
में लिफ्ट को बने ४ साल हो गए हैं। दो साल पहले संबंधित एजेंसी ने प्रबंधन को इसे हेंडओवर कर दिया था। मौजूदा समय में ८ लिफ्ट तैयार हो चुकी हैं, लेकिन मैन पॉवर न होने के कारण सिर्फ एक का संचालन प्रबंधन करा पा रहा है। इस मामले में प्रबंधन का कहना है कि केंद्र सरकार ने हाइट्स कंपनी को नियुक्त किया है। यह कंपनी ही इसका काम देखेगी।

सफाई का दे दिया ठेका
बीएमसी प्रबंधन ने सफाई का ठेका हाल ही में बदला है। जबकि हाइट्स कंपनी को भी यह काम देखना है। प्रबंधन चाहे तो इसी तरह मैन पॉवर के कर्मचारी बढ़ाकर लिफ्ट शुरू करा सकता है। इसके लिए कर्मचारियों की ट्रेनिंग कराई जा सकती है। हाइट्स कंपनी का भी आना तय नहीं लग रहा है। एेसे में प्रबंधन इसका इंतजार कर मरीजों की परेशानी को बढ़ाने का काम कर रही है।

मामले में बीएमसी अधीक्षक डॉ. आरएस वर्मा का कहना है कि लिफ्ट तैयार हैं। कर्मचारियों की नियुक्ति करना बाकी है। हाइट्स कंपनी जल्द ही यह काम अपने जिम्मे लेने वाली है। यदि देर होती है तो प्रबंधन अपने स्तर पर इसे शुरू करा देगा।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned