निजी अस्पताल में खुले मेडिकल में लगी आग, लाखों का सामान खाक, टल गया बड़ा हादसा

नपा की दमकलों ने फिर दिया धोखा

By: sachendra tiwari

Published: 15 Nov 2020, 09:34 PM IST

बीना. पुष्पबिहार कॉलोनी स्थित समाधान अस्पताल में खुले मेडिकल में अचानक आग लग गई और आग पर काबू पाते-पाते सबकुछ खाक हो गया। आग लगने से करीब दस लाख रुपए का नुकसान बताया जा रहा है। यदि समय पर नपा की फायरब्रिगेड आग पर काबू पा लेती तो नुकसान थोड़ा कम होता।
मिली जानकारी के अनुसार अस्पताल में सौरभ शाह का संस्कार मेडिकल खुला है। रविवार की दोपहर करीब 3 बजे वह मेडिकल बंद करके खाना खाने गए हुए थे और 3.15 बजे उन्हें सूचना मिली की मेडिकल के अंदर से आग की लपटे निकल रही हैं। इसके बाद लोगों ने नपा को सूचना देकर फायरब्रिगेड भिजवाने के लिए कहा था। करीब आधा घंटे बाद पहुंची छोटी वाली फायरब्रिगेड में पानी न होने के कारण आग नहीं बुझ सकी। इसके बाद बड़ी वाली फायरब्रिगेड पहुंची, जिसमें प्रेशर कम था और पाइप भी फटा हुआ था, लेकिन कुछ देर में आग पर काबू पा लिया था। इसके बाद मौजूद लोगों ने शटर तोड़ा, लेकिन तब तक अंदर कुछ भी नहीं बचा था। आग का कारण अज्ञात बताया जा रहा है। शहर में आग लगने की घटना होने पर हर बार फायरब्रिगेड आग पर काबू नहीं पा पाती हैं। इसके बाद भी यहां नई फायरब्रिगेड की खरीदी नहीं हो पा रही है। बीओआरएल की दमकल आग बुझने के बाद पहुंच सकी।
लोगों ने बाल्टियों से डाला पानी
जब फायरब्रिगेड समय पर नहीं पहुंचे तो लोगों ने बाल्टियों से पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया और आग पर थोड़ा काबू पा लिया था, लेकिन मेडिकल बंद होने के कारण अंदर तक पानी पहुंचाने के लिए प्रेशर की जरूरत थी।
दीवार, छत हुई क्षतिग्रस्त
जिस जगह मेडिकल खुला था उस कमरें की छत और दीवार भी क्षतिग्रस्त हुई हैं। बीम टेड़ी हो गई है और दीवारों में दारारें आई हैं। बीओआरएल से आई फायरब्रिगेड की टीम ने मकान की छत और दीवारों की जांच की थी। दीवार, छत को ठंडा करने के लिए केमिकल मिलाकर पानी डाला गया।
दो बजे तक मरीज थे अस्पताल में मौजूद
मिली जानकारी के अनुसार दो बजे तक अस्पताल में मरीज भी मौजूद थे। यदि उस समय आग लगने की घटना हो जाती तो मरीज भी परेशानी में आ सकते थे।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned