scriptदस दिनों से रुका है ओवरब्रिज का कार्य, पिलर तिरछा होने पर लगाई आपत्ति | Overbridge work has stopped for ten days, imposed on Pillar skew | Patrika News

दस दिनों से रुका है ओवरब्रिज का कार्य, पिलर तिरछा होने पर लगाई आपत्ति

locationसागरPublished: Nov 30, 2018 09:21:41 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

मामला झांसी गेट पर बन रहे ओवरब्रिज का

Overbridge work has stopped for ten days, imposed on Pillar skew

Overbridge work has stopped for ten days, imposed on Pillar skew

बीना. झांसी गेटपर बन रहे ओवरब्रिज का काम दस दिनों से रुका हुआ है, क्योंकि यहां रहने वाले लोगों ने आपत्ति जताई है कि ब्रिज का एक पिलर तिरछा हो रहा है और आने वाले समय यह खतरनाक साबित होगा। इसकी शिकायत लोगों ने पीडब्ल्यूडी ब्रिज और एसडीएम से की है। यहां बन रहे ओवरब्रिज का एक पिलर डिजाइन के अनुसार तिरछा कर दिया गया है। पिलर तिरछा होने के कारण आसपास रहने वाले लोगों के लिए खतरा बढ़ गया है। यदि इसी तिरछे पिलर पर ब्रिज बनाया जा रहा हैतो घरों के पास तक यह ब्रिज पहुंच जाएगा और वहां मोड़ भी बन रहा है, जिससे हादसे होने की आशंका रहेगी। इसके बाद भी अधिकारियों द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इसकी शिकायत वार्डवासियों ने अधिकारियों से कर पिलर सीधा कराने की मांग की है। अभी तक अधिकारियों द्वारा कोई स्पष्ट जवाब न दिए जाने के कारण ब्रिज का काम करीब दस दिन से रुका हुआ है। लोगों का कहना है कि डिजाइन सही होने के बाद ही ब्रिज का निर्माण कराया जाए।
गेट पर आ रहा पिलर
तिरछे पिलर पर बनाए जा रहे ब्रिज के कारण एक पिलर रेलवे गेट के सामने आ रहा है, जिससे वहां पिलर के लिए गड्ढा की खुदाईशुरू होते ही गेट बंद हो जाएगा और वहां से वाहन निकालने में परेशानी होगी। यदि ब्रिज सीधा कर दिया जाए तो गेट भी बंद नहीं होगा।
ब्रिज निर्माण में हो रही है देरी
ब्रिज निर्माण में भी देरी हो रही है और समय सीमा में यह ब्रिज बन पाना मुश्किल लग रहा है। जबकि ब्रिज निर्माण के कारण यातायात प्रभावित हो रहा हैऔर वाहन चालक परेशान हैं।
ठेकेदार पर लगेगी पैनाल्टी
काम क्यों रुका है इसकी जानकारी नहीं है। यदि काम में देरी होगी तो ठेकदार पर पैनाल्टी लगाई जाएगी।
परमल पंथी, ई, पीडब्ल्यूडी ब्रिज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो