scriptनिजी स्कूलों में हड़कंप, जांच के लिए ऑडिट रिपोर्ट के साथ फीस की जानकारी मांगी | Panic in private schools, fee information along with audit report sought for investigation | Patrika News
सागर

निजी स्कूलों में हड़कंप, जांच के लिए ऑडिट रिपोर्ट के साथ फीस की जानकारी मांगी

निजी स्कूलों की जांच शुरू होते ही शहर के स्कूलों में हड़कंप मच गया। मंगलवार को शहर के ही सेंट जोसफ कॉन्वेंट एवं किड्स एकेडमी स्कूल की जांच करने के लिए टीम पहुंची।

सागरJun 12, 2024 / 12:24 pm

रेशु जैन

school mp

school mp

दल ने शहर के सेंट जोसफ कान्वेंट और किड्स एकेडमी स्कूल की जांच

सागर. निजी स्कूलों की जांच शुरू होते ही शहर के स्कूलों में हड़कंप मच गया। मंगलवार को शहर के ही सेंट जोसफ कॉन्वेंट एवं किड्स एकेडमी स्कूल की जांच करने के लिए टीम पहुंची। टीम ने स्कूल प्रबंधक से वर्ष 2017 से फीस की जानकारी, ऑडिट रिपोर्ट, सैलरी रजिस्टर, लाइब्रेरी रिकार्ड और मान्यता की जांच की। इन्ही मुख्य बिंदुओं के आधार पर शहर के सभी निजी स्कूलों की जांच की जाएगी। जिसमें सभी एसडीएम अपने दल के साथ अपने-अपने अनु विभाग के अंतर्गत आने वाले निजी विद्यालयों की जानकारी एकत्रित कर कलेक्टर दीपक आर्य के समक्ष प्रस्तुत करेंगे। मंगलवार को निजी विद्यालयों का निरीक्षण सिटी मजिस्ट्रेट जूही गर्ग ने जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद जैन सहित अपने दल के साथ किया। गर्ग ने पहले सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल पहुंचकर निरीक्षण किया एवं दो दर्जन से अधिक बिंदुओं की जानकारी के संबंध में जानकारी एकत्रित की। उन्होंने विद्यालय का भौतिक सत्यापन भी किया। गर्ग ने कहा कि निजी विद्यालयों के संबंध में यदि छात्र – छात्राएं या अभिभावक किसी प्रकार की जानकारी देना चाहता है तो वह जिला शिक्षा अधिकारी के माध्यम से दे सकता है। उन्होंने कहा कि आप सभी की जानकारी गोपनीय रखी जाएगी एवं उस संबंध में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इसी प्रकार बंडा अनुविभागीय अधिकारी संदीप सिंह परिहार ने अपने दल के साथ अनु विभाग के अंतर्गत आने वाले निजी विद्यालयों का निरीक्षण किया।

Hindi News/ Sagar / निजी स्कूलों में हड़कंप, जांच के लिए ऑडिट रिपोर्ट के साथ फीस की जानकारी मांगी

ट्रेंडिंग वीडियो