स्टेशन पर पेपर लेस रिजर्वेसन डिस्प्ले बोर्ड शुरू, जीएम ने खुद उदघाटन न कर प्रभारी से कटवाया फीता

पहली बार आए जीएम को स्टेशन मिला बेहतर, खुश होकर की एक लाख रुपए देने की घोषणा

सागर. 5 साल बाद होने वाले जीएम निरीक्षण के तहत सागर रेलवे स्टेशन का शुक्रवार को जनरल मैनेजर शैलेन्द्र सिंह ने पहली बार निरीक्षण किया। दोपहर 12 बजे वे स्पेशल ट्रेन से स्टेशन आए। उनके साथ जबलपुर मंडल रेलवे के डीआरएम संजय सिंह स्टेशन प्रबंधक नरेंद्र सिंह सहित अन्य आला अधिकारी भी शामिल थे। स्टेशन पर यात्रियों के लिए पेपरलेस रिजर्वेशन डिस्प्लेे बोर्ड सुविधा शुरू हो गई है।
खासबात यह थी कि इसका उद्घाटन जीएम को करना था, लेकिन उन्होंने ने यह काम प्रभारी से फीता कटवा कर किया है। यही नहीं स्टेशन पर पेपर लेस डिस्प्ले बोर्ड के अलावा रनिंग रूम के न्यू भवन व चिल्ड्रन पार्क आदि का उद्घाटन उन्होंने संबंधित स्टाफ से ही कराया।
-सामान्य ही रहा निरीक्षण
हालांकि निरीक्षण सामान्य ही रहा। स्टेशन को कोई बड़ी सागर नही मिली है। हालांकि थर्ड लाइन के काम को जल्द पूरा कराए जाने की बात की। स्टेशन पर पहली बार निरीक्षण के लिए आए जीएम ने स्टेशन परिसर की तमाम व्यवस्थाएं देखी। प्लेटफार्म पर लगाए स्टॉल को देखा। क्रू लॉबी का भी जायजा लिया।
-खुश हुए जीएम, एक लाख देने की घोषणा
जीएम ने निरीक्षण के बाद खुश होकर 1 लाख रुपए देने की घोषणा की है। अस्पताल की सफाई व्यवस्था और बेहतर रखरखाव के लिए 50 हजार रुपए, ट्रेनों के सुचारू परिचालन पर 25 हजार रूपए, लोको साइट और 25 हजार रुपए ऑपरेटिंग साइट को देने की भी घोषणा की।
-पॉइंस मेन के सुझाव को सराहा, दिए 2 हजार रुपए
इधर, जरुआखेड़ा स्टेशन में पदस्थ पॉइंट्स मैन जावेद खान के गुड सजेशन के लिए जीएम ने दो हजार रुपए नकद पुरस्कार भी दिया। जावेद खान ने जीएम को सुझाव दिया था कि स्टार्टर सिग्नल पर एक बॉक्स बना कर उसमे संरक्षा से संबंधित उपकरण रखने की व्यवस्था हो, जिससे ट्रेनों के आकस्मिक रुकने य स्टेबल होने पर स्टेशन से सिग्नल तक कर्मचारी को उपकरण ना ले जाना पड़े। इससे समय और श्रम की बचत होगी।
-सही बताए अच्छा खाना है या नही
रनिंग रूम के निरीक्षण के दौरान जीएम ट्रेन के ड्राइवरों व गार्ड के रहने व खाने की व्यवस्था का जायजा लिया। खाना खा रहे ड्राइवर से भी जीएम ने बात की। एक ड्राइवर से खाने के संबंध में उन्होंने पूछा और कहा कि सही बताएं खाना अच्छा है या नहीं। कुछ अच्छा सुझाव हो तो भी बताएं। हालांकि ड्राइवर द्वारा किसी प्रकार की परेशानी ना होना बताई।

आकाश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned