scriptयहां दुधमुंही बच्ची को ट्रेन में छोड़ गए कलयुगी मां-बाप, पढ़े खबर | parents left the baby here on the train | Patrika News

यहां दुधमुंही बच्ची को ट्रेन में छोड़ गए कलयुगी मां-बाप, पढ़े खबर

locationसागरPublished: May 13, 2019 08:56:06 pm

Submitted by:

anuj hazari

रविवार रात ढाई बजे कटनी-बीना पैसेंजर ट्रेन से बच्ची की आवाज आने पर पहुंचा जीआरपी स्टाफ

 parents left the baby here on the train

parents left the baby here on the train

बीना. आज के दौर में कई ऐसे मामले सामने आते हैं, जिनमें मानवता को तार-तार किया जा रहा है और जो लोगों की आत्मा को झकझोर देते हैं। ऐसा ही एक मामला बीना स्टेशन पर सामने आया है, जहां कलयुगी मां-बाप ने एक दुधमुंही बच्ची को ट्रेन में छोड़कर चले गए। जानकारी के अनुसार कटनी-बीना पैसेंजर ट्रेन रविवार रात करीब ढाई बजे बीना स्टेशन पहुंची, जहां पर ट्रेन के दो नंबर प्लेटफॉर्म पर लगने के बाद सभी यात्री टे्रन से उतरकर चले गए। अचानक रोने की आवाज आने पर कुछ लोगों ने अंदर जाकर देखा तो सीट पर करीब पंद्रह महीने की बच्ची एक चादर में लपटी हुई थी जो रो रही थी। इसके बाद लोगों ने इसकी सूचना जीआरपी को दी तो ड्यूटी पर मौजूद एएसआई निरपत सिंह व आरक्षक सूर्यप्रकाश ने ट्रेन में पहुंचकर बच्ची को उठाया और जीआरपी थाने लेकर आए। बच्ची का स्वास्थ्य परीक्षण कराने के लिए जीआरपी रात में ही बच्ची को लेकर सिविल अस्पताल पहुंची। जहां पर ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने स्वास्थ्य परीक्षण किया और बच्ची पूर्ण स्वस्थ है। डॉक्टरों ने बच्ची को अस्पताल में भर्ती करने से इनकार कर दिया। जिसके कारण उसे पुलिस वापस जीआरपी थाने लेकर आई। जहां पर एक महिला ने रात भर बच्ची की देखभाल की, इसके बाद जीआरपी ने स्टेशन पर मजदूरी का काम करने वाली गीता को सुबह साढ़े पांच बजे बुलवाया, जिसने बच्ची को सुबह तक मां तरह देखभाल की और बाद में बच्ची को चाइल्ड लाइन सागर पहुंचाया।
सोमवार शाम तक नहीं पहुंचा कोई भी बच्ची को लेने
जानबूझ कर ही कोई बच्ची को ट्रेन में छोड़कर आया है इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि रविवार रात से सोमवार की शाम तक बच्ची गुमने जैसी कोई सूचना जीआरपी को नहीं मिली। साथ ही अन्य किसी स्टेशन पर भी किसी ने सूचना नहीं दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो