scriptparshuram jyanti | वाहन रैली में गूंजे भगवान परशुराम के जयकारे, कल निकलेगी शोभायात्रा | Patrika News

वाहन रैली में गूंजे भगवान परशुराम के जयकारे, कल निकलेगी शोभायात्रा

भगवान श्री परशुराम के प्रकटोत्सव के उपलक्ष्य में मप्र सर्व विप्र महासंगठन के तत्वाधान में रविवार को वाहन रैली निकाली। रैली जिला युवा शक्ति संगठन इकाई के मकरोनिया स्थित कार्यालय से शुरू हुई।

सागर

Published: May 01, 2022 09:27:57 pm

सागर. भगवान श्री परशुराम के प्रकटोत्सव के उपलक्ष्य में मप्र सर्व विप्र महासंगठन के तत्वाधान में रविवार को वाहन रैली निकाली। रैली जिला युवा शक्ति संगठन इकाई के मकरोनिया स्थित कार्यालय से शुरू हुई। जो मकरोनिया, सिविल लाइन से तीन बत्ती, गौर मूर्ति स्थित पंडित मोतीलाल स्कूल प्रागंण में संपन्न हुई। जयंती के मौके पर ३ मई को रामबाग मंदिर से शोभायात्रा निकाली जाएगी।
वाहन रैली में गूंजे भगवान परशुराम के जयकारे, कल निकलेगी शोभायात्रा
वाहन रैली में गूंजे भगवान परशुराम के जयकारे, कल निकलेगी शोभायात्रा
समापन पर प्रदेश अध्यक्ष डॉ.सुखदेव मिश्रा ने कहा कि हमारा अगला कदम है जिले के प्रत्येक विकासखंड में परशुराम सामुदायिक भवन का निर्माण करवाना है। जिला युवा शक्ति संगठन इकाई के जिला अध्यक्ष विजय गौतम ने आभार व्यक्त किया। रैली में दमोह, करेली, नरयावली, जरूवाखेड़ा, खिमलासा, सुरखी, जैसीनगर, बंडा, खुरई, बांदरी, मालथौन सहित ग्रामीण क्षेत्रों से विप्र बंधु सम्मिलित हुए। वाहन रैली का अनेक स्थानों पर विभिन्न समाज के लोगों ने स्वागत किया। गंभीरिया में भाजपा महिला मोर्चा नगर अध्यक्ष मोनिका प्रजापति, दीनदयाल नगर में क्षत्रिय समाज की ओर से शैलेंद्र सिंह गंभीरिया, अभिषेक, अमित कुशवाहा और उनके साथियों ने स्वागत किया। मकरोनिया चौराहे पर राधा राठौर पूर्व एल्डरमैन मधुकर जाटव, कठवा पुल के पास पंडित अरुण दुबे, उमाकांत, शिवकुमार तिवारी ने स्वागत किया। सिविल लाइन में प्रदीप रांधेलिया, बस स्टैंड पर चौरसिया समाज की ओर से लोकेश चौरसिया, अमन चौरसिया आदि ने स्वागत किया। परकोटा पर एड. हरिओम नामदेव ने नामदेव समाज की ओर से स्वागत किया। वाहन रैली में संगठन के जिला उपाध्यक्ष पवन शर्मा, नगर अध्यक्ष हरिओम पांडे, दमोह जिला अध्यक्ष हरीश मिश्रा, संयोजक कृपा शंकर चौबे, डीपी,चौबे, मकरोनिया अध्यक्ष नरेंद्र तिवारी, उपाध्यक्ष केदार शर्मा, गोविंद दुबे, राकेश गौतम, पूर्व पार्षद राजा रिछारिया, अंकित तिवारी, राजू मिश्रा, बृजेश उपाध्याय, बाटू दुबे, दिनेश पांडे, ऋषि त्रिवेदी, अमन चौबे, अमन गौतम, चंदू शुक्ला, डब्बू पाठक, हेमंत पाठक, बृजेश चौबे, सुरेंद्र दुबे, राकेश तिवारी, मनोज दुबे, पंडित राम कृष्ण गर्ग, सुरेंद्र दुबे, नवीन दुबे, दिनेश पांडे, महिला शक्ति संगठन इकाई की संयोजक आशालता सिलाकारी, संध्या दुबे, रीता मिश्रा, पुष्पा दुबे सहित बडी़ संख्या में मातृ शक्ति और विप्र बंधु शामिल रहे।
पुजारी संघ करेगा विशेष अनुष्ठान
भगवान परशुराम प्रकट उत्सव पर रविवार को पुरोहित पुजारी विद्वत जनों द्वारा बैंक कॉलोनी तिली रोड स्थित पशुपतिनाथ मंदिर में विशेष अनुष्ठान किया जा रहा है। पं. शिवप्रसाद तिवारी ने बताया कि आसपास की प्रसिद्ध लगभग ग्यारह नदियों से जल एकत्रित करके लाया गया है जिससे परशुरामजी का महाभिषेक होगा पंचामृत अभिषेक भी किया जाएगा। सुबह ९ बजे ५१ पंडितों द्वारा एकस्वर में मंत्रोचार होगा। पूजन षोडश उपचार विधि से किया जाएगा। महाभिषेक के यजमान विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष पं.अजय दुबे,एसवीएन विश्वविद्यालय के संस्थापक कुलपति डॉ अनिल तिवारी,शिवसेना उपराज्य प्रमुख पं.पप्पू तिवारी,इंजीनियर फोरम के पूर्व अध्यक्ष इंजी.राजेन्द्र सिलाकारी, पं.अशोक दुबे, पं.राजकुमार पचौरी,पं.राम शर्मा,पं.के सी व्यास रहेंगे। संघ के महामंत्री पं.रामचरण शास्त्री ने बताया कि अक्षय तृतीया का सनातन धर्म मे बड़ा ही महत्व है। परशुराम जी के प्राकट्य के साथ ही इसी दिन से त्रेतायुग का आरंभ भी हुआ था। ये एक नए युग का प्रारंभ और रामराज्य का आरंभ दिवस भी माना जाता है इसलिए सांयकाल घरों में दीप उत्सव भी मनाया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

आय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दलंदन में राहुल गांधी के दिए बयान पर BJP हमलावर, बोली- 1984 से केरोसिन लेकर घूम रही कांग्रेसThailand Open 2022: सेमीफाइनल मुक़ाबले में ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट से हारीं सिंधु, टूर्नामेंट से हुई बाहरअरुणाचल प्रदेश पहुंचे अमित शाह, स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण कर बोले- मोदी सरकार ने दिल्ली व नॉर्थ-ईस्ट के अंतर को खत्म कियाबेटी की 'अवैध' नियुक्ति को लेकर CBI ने बंगाल के मंत्री परेश अधिकारी से तीसरे दिन भी की पूछताछRajiv Gandhi 31st Death Anniversary: अधीर रंजन ने ये क्या कह दिया, Tweet डिलीट कर देनी पड़ रही सफाई, FIR तक पहुंची बातपाकिस्तान पुलिस ने पूर्व पीएम इमरान खान के आवास पर की छापेमारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.