scriptयहां अधिकारियों की हड़ताल से परेशान हुए पक्षकार, पढ़ें खबर | Parties upset by the strike of officials here | Patrika News

यहां अधिकारियों की हड़ताल से परेशान हुए पक्षकार, पढ़ें खबर

locationसागरPublished: Oct 11, 2019 09:21:03 pm

Submitted by:

anuj hazari

तहसील कार्यालय में काम हुआ प्रभावित

Parties upset by the strike of officials here

Parties upset by the strike of officials here

बीना. तहसीलदार और नायब तहसीलदार गुुुरुवार से मप्र राजस्व अधिकारी संघ के अह्वान पर तीन दिन का सामूहिक अवकाश लेकर सांकेतिक हड़ताल पर चले गए हैं। यह हड़ताल तहसीलदार और नायब तहसीलदारों के खाली पदों को नहीं भरे जाने सहित अन्य मांगों को लेकर की जा रही है। पहले पटवारी और अब तहसीलदारों की हड़ताल से राजस्व से जुड़े कामकाज ठप हो गए हैं। शुक्रवार को काम कराने के लिए आने वाले किसी भी पक्षकार का काम नहीं हो सका, जिसके कारण उन्हें निराश ही वापस घर जाना पड़ा। यही कारण है कि गुरुवार और शुक्रवार होने वाली पक्षकारों की पेशियां आगे बढ़ाई गई हैं। दरअसल प्रदेश में खाली पदों को लंबे समय से भरा नहीं जा रहा है। तहसीलदार, नायब तहसीलदार के सैकड़ों पद खाली हैं और मौजूदा अधिकारी को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। साथ ही संसाधनों की कमी भी है, इसके बावजूद राजस्व विभाग में ऑनलाइन आवेदनों का निराकरण समय-सीमा में करने की बाध्यता है। संघ ने चेतावनी दी है कि 13 अक्टूबर की शाम तक मांगों पर सकारात्मक निर्णय नहीं लिया तो 14 अक्टूबर से सामूहिक हड़ताल पर जाएंगे। अधिकारियों के सामूहिक अवकाश पर होने के कारण नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन, अतिक्रमण करने संबंधित केश में कार्रवाई नहीं हो सकी।
इन कोर्ट की बढ़ाई गई पेशी
गुरुवार को तहसीलदार कोर्ट में कुल 20 पेशी थी जिन्हें 10 नबंवर, वहीं शुक्रवार को 35 पेशी थी जिन्हें 8 नवंबर के लिए बढ़ा दिया गया है। इसके अलावा नायब तहसीलदार भानगढ़ कोर्ट में गुरुवार को 36 पेशी थी जो 24 अक्टूबर, शुक्रवार को कुल 20 पेशी थी जिन्हें 5 अक्टबूर के लिए बढ़ाया गया है। मंडीबामोरा नायब तहसीलदार कोर्ट में गुरुवार को 21 पेशी थी जो 21 अक्टूबर, वहीं शुक्रवार को 23 पेशी थी जिनकी सुनवाई 23 अक्टूबर को होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो