तीन माह में ही खुल गई घटिया निर्माण की पोल, गड्ढों में तब्दील हो बस स्टैंड परिसर

तीन माह में ही खुल गई घटिया निर्माण की पोल, गड्ढों में तब्दील हो बस स्टैंड परिसर

sachendra tiwari | Publish: Sep, 09 2018 09:00:00 AM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

यात्री बस स्टैंड की जगह रोड पर हो रहे खड़े

बीना. कुछ माह पूर्व नगरपालिका के बस स्टैंड का उद्घाटन किया गया है। खिमलासा रोड पर बने इस स्टैंड में पहले से ही बहुत सी कमियां थी और अब बारिश में यह स्टैंड बस संचालकों, यात्रियों के लिए मुसीबत बन गया है। बारिश में यात्री बस स्टैंड में अंदर जाने से बच रहे हैं। शिकायतों के बाद भी यहां मरम्मत कार्य नहीं कराया जा रहा है।
बारिश के बाद स्टैंड की यह हालत है कि पूरा स्टैंड गड्ढा और कीचड़ में तब्दील हो चुका है। गड्ढे इतने बढ़े हो गए हैं कि यात्री गिरकर उसमें घायल भी हो सकते हैं। स्टैंड के मुख्य गेट से लेकर पूरा परिसर गड्ढों में तब्दील है और इनमें पानी भरा हुआ है। अनजान यात्री इन गड्ढों में गिरकर घायल हो रहे हैं। इसके बाद भी नगरपालिका द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। यदि इन गड्ढों को भर दिया जाए तो यात्रियों को कुछ राहत मिलेगी। बस संचालक भी खराब स्टैंड के कारण परेशान हैं और इस संबंध में नपा अधिकारियों से शिकायत भी की गई है। क्योंकि यात्री बस स्टैंड परिसर में जाने की वजाय स्टैंड के बार रोड पर खड़े होकर बस आने का इंतजार करते हैं।गौरतलब है कि बस स्टैंड शुरू करने के चक्कर में आनन-फानन में हुए घटिया निर्माण की पोल अब खुलने लगी है। यहां फर्सबनाने की जगह मिट्टी पर चचड़ी डाल दी गईथी, जिससे यह स्थिति निर्मित हुई है।
लाखों रुपए खर्चकर बना है स्टैंड
यह बस स्टैंड करीब छह वर्षों में लाखों रुपए खर्चकर तैयार किया गया है। शहरवासियों को उम्मीद थी कि बस स्टैंड का उद्घाटन होने के बाद परेशानियों से निजात मिलेगी, लेकिन परेशानियां खत्म नहीं हुई हैं। नए बस स्टैंड पर पुराने बस स्टैंड से भी ज्यादा खराब स्थिति बनी हुईहै।
तिराहों, चौराहों से पकड़ रहे बस
स्टैंड बनने के बाद भी यात्री शहर के तिराहा, चौराहों पर बसों के इंतजार में खड़े होते हैं और वहां बसें रोकी भी जाती है। बस रुकने से रोड पर जाम की स्थिति निर्मित होती है।
जल्द कराएंगे मरम्मत
बारिश से स्टैंड पर गड्ढे बन गए हैं, शीघ्र ही यह गड्ढे भर दिए जाएंगे। इसके बाद यात्रियों को परेशानी नहीं होगी।
शिवराम साहू, जेई, नपा

Ad Block is Banned