scriptलिफ्ट में आधा घंटे तक फंसा रहा यात्री, प्लेटफॉर्म पर जाते समय आप भी बरतें सावधानी, पढ़ें खबर | Passengers traveling in the lift for half an hour in the elevator, you | Patrika News

लिफ्ट में आधा घंटे तक फंसा रहा यात्री, प्लेटफॉर्म पर जाते समय आप भी बरतें सावधानी, पढ़ें खबर

locationसागरPublished: Jun 14, 2019 09:27:33 pm

Submitted by:

anuj hazari

बारिश के बाद रेलवे स्टेशन पर लगी लिफ्ट हुई खराब

Passengers traveling in the lift for half an hour in the elevator, you also caution when going on the platform

Passengers traveling in the lift for half an hour in the elevator, you also caution when going on the platform

बीना. रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए कोई भी कार्य किया गया हो और वह व्यवस्थित हो ऐसा बहुत कम ही देखने के लिए मिलता है। यहां पर बुर्जूगों और मरीजों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए लिफ्ट लगाई गई है, लेकिन लिफ्ट आए दिन कोई न कोई तकनीकी खराबी होने के कारण बंद पड़ी रहती है या फिर उससे जाने वाले यात्री को जाने में ही डर लगता है कि कहीं बीच में ही लिफ्ट बंद न हो जाए। गुरुवार की रात में एक यात्री तीन नंबर प्लेटफॉर्म पर स्थित लिफ्ट से एफओबी पर जा रहा था, लेकिन बीच में ही लिफ्ट खराब हो गई। जिसके कारण वह करीब आधा घंटे तक लिफ्ट में ही फंसा रहा। काफी देर तक चीखने चिल्लाने के बाद भी वहां कोई नहीं पहुंचा। क्योंकि लिफ्ट पर काम करने वाला ऑपरेटर दूसरी लिफ्ट के पास जाकर ऑपरेटर से बाते करने में मशगूल थे। जिस बजह से यात्री को समय पर मदद नहीं मिल सकी। यात्री की आवाज आने पर किसी व्यक्ति ने इसकी जानकारी दूसरी लिफ्ट पर मौजूद कर्मचारी को दी। तब संबंधित ऑपरेटर मौके पर पहुंचा, लेकिन लिफ्ट की चाबी भी उसके पास नहीं थी। एक अन्य कर्मचारी को चाबी लाने के बाद उसे बाहर निकाला जा सका। यात्री के अंदर फंसे होने के कारण वह घबरा गया था, जिससे उसकी हालत खराब हो गई। उसके लिफ्ट से बाहर आने के बाद करीब आधा घंटे बाद वह सामान्य हो सका।
सांसद भी फंस चुके है लिफ्ट में
ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि कोई यात्री तकनीकी खराबी आने के कारण लिफ्ट में फंसा हो। बल्कि लिफ्ट लगने के कुछ दिन बाद ही तत्कालीन सांसद लक्ष्मीनारायण यादवभी लिफ्ट से एफओबी तक आते समय फंस गए थे, जिन्हेंभी करीब पंद्रह मिनट बाद बाहर निकाला जा सका था।
बाहर की लिफ्ट में भरे पानी से आने लगा करंट
पार्सल ऑफिस के पास लगी लिफ्ट में गुरुवार की शाम को हुई बारिश के बाद लिफ्ट में पानी भर गया, जिसके कारण उसमें करंट आने लगा। लिफ्ट ऑपरेटर ने शुक्रवार सुबह से ही मेंटेेनेंस के लिए लिफ्ट बंद रखी। जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो