यात्रियों को स्टेशन पर जल्द मिलेगी फूड प्लाजा की सुविधा,  मिलेंगे सभी प्रकार के व्यंजन

भोपाल स्टेशन की तर्ज पर किया जा रहा तैयार

By: anuj hazari

Published: 27 Jan 2021, 07:19 PM IST

बीना. भोपाल स्टेशन की तर्ज बीना स्टेशन पर भी यात्रियों के लिए फूड प्लाजा तैयार किया जा रहा है। इसके लिए प्लेटफॉर्म नंबर दो व तीन के बीच में काम भी शुरू हो गया। इसके तैयार होने के बाद यात्रियों को एक ही छत के नीचे पौष्टिक खाना, चाय, कॉफी, स्नैक्स, फास्ट फूड सहित अन्य खाद्य सामग्री मिलेगी। साथ ही भोजन की गुणवत्ता भी बेहतर होगी। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि प्लेटफॉर्म नंबर दो व तीन के बीच डीआरएम उदय बोरवणकर और सीनियर डीसीएम ने आइआरसीटीसी द्वारा संचालित फूड प्लाजा खोलने के लिए बोर्ड को प्रपोजल भेजा था, जहां से अनुमति मिलते ही काम भी शुरू कर दिया गया है।

बीस हजार से ज्यादा यात्री करते हैं यात्रा

सामान्य दिनों में जंक्शन से प्रतिदिन 20 से 25 हजार यात्री प्रतिदिन यात्रा करते हैं। यात्रियों को कैंटीन व अन्य स्टॉल से भोजन लेना पड़ता है, जिसमें भोजन ठीक न होने से उन्हें भूखा रहना पड़ता है। कुछ वेंडर चोरी-छिपे स्टेशन पर भोजन बेचते हैं, लेकिन इन वेंडरों के भोजन की गुणवत्ता खराब होती है।

स्थानीय रेलवे अधिकारियों ने की पहल

यात्रियों को अच्छी गुणवत्ता का खाना नहीं मिल पा रहा है। जिसके बाद स्थानीय रेलवे अधिकारियों ने जंक्शन पर फूड प्लाजा खोलने की पहल शुरू की थी। फूड प्लाजा बनने से लंबे दूरी तक जाने वाली टे्रने में यात्रा करने वाले यात्रियों को गुणवत्ता वाला भोजन मिल सकेगा।

फोन पर खाना पैक कर ट्रेन में मंगवा सकेंगे यात्री

स्टेशन पर फूड प्लाजा बनने से यात्री 24 घंटे फास्ट फूड के साथ नॉनवेज स्वाद भी चख सकेंगे। अभी तक स्टेशन पर केवल पूड़ी-सब्जी और पैक्ड फूड(बिस्किट, चिप्स) के अलावा खाना भी मिलता था। यात्रियों को अच्छे खाने के लिए स्टेशन से बाहर जाना पड़ता है। स्टेशन पर ट्रेन आने से पहले यात्री फोन पर भी खाना पैक करवा सकेंगे। ट्रेन रुकने पर यात्री की सीट पर खाना पहुंच जाएगा। इ-वॉलेट से खाने का भुगतान किया जा सकेगा।

anuj hazari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned