scriptइस अस्पताल में अगरबत्ती के धुएं के सहारे भर्ती हैं मरीज, जाने कारण | Patient upset in civil hospital | Patrika News

इस अस्पताल में अगरबत्ती के धुएं के सहारे भर्ती हैं मरीज, जाने कारण

locationसागरPublished: Feb 06, 2019 09:16:47 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

अस्पताल प्रबंधन नहीं दे रहा ध्यान

Patient upset in civil hospital

Patient upset in civil hospital

बीना. यदि आप अस्पताल में इलाज कराने जा रहे हैं तो साथ में रुम स्प्रे या फिर खुशबू वाली अगरबत्ती लेकर जाएं, क्योंकि यहां आने वाली बदबू से मरीज की हालत बिगड़ सकती हैऔर साथ में जाने वाले परिजन भी बीमार पड़ सकते हैं।
सिविल अस्पताल में इन दिनों सफाई व्यवस्था ठीक न होने के कारण मरीज परेशान हैं। सागर से आने वाली फिनायल का स्टॉक भी करीब दो माह से नहीं मिला है, जिससे बिना फिनायल के ही पोंछा लगता है। सही तरीके से पोंछा न लगने के कारण वार्डों में मरीजों की हालत खराब है। बदबू से परेशान होकर मरीज के परिजन बाजार से खुशबू वाली अगरबत्ती लाकर जला रहे हैं। बदबू की शिकायत जब मरीज के परिजन अस्पताल के स्टाफ से करते हैं तो वह उन्हें खुशबू वाली अगरबत्ती लाने की सलाह देते हैं। सफाईकर्मचारियों ने बताया कि अस्पताल के लिए सागर से फिनाइल का स्टॉक आता हैजो करीब दो माह से नहीं आया है, जिससे स्थानीय स्तर पर ही कम मात्रा में फिनायल खरीदी जा रही है। पूरी अस्पताल की सफाईके लिए एक दिन में करीब पांच लीटर फिनाइल लगती है, लेकिन अब एक लीटर से काम चलाना पड़ रहा है और कभी-कभी बिना फिनाइल के ही पोंछा लगाना पड़ता है।
खरीदते हैं फिनायल
अस्पताल में सफाईव्यवस्था बनाने के लिए स्थानीय स्तर पर ही फिनाइल खरीदनी पड़ रही है। क्योंकि सागर से फिनाइल का स्टॉक नहीं आ रहा है।
डॉ. आरके जैन, प्रभारी सिविल अस्पताल

ट्रेंडिंग वीडियो