लोगों की सुरक्षा के लिए लगाए जा रहे कैमरों से लोग ही असुरक्षित

लोगों की सुरक्षा के लिए लगाए जा रहे कैमरों से लोग ही असुरक्षित

anuj hazari | Publish: Feb, 15 2018 12:15:12 PM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

बिजली खंभों पर डाली जा रही कैमरों की लाइन

बीना. शहर में लोगों की सुरक्षा के लिए लगाए जा रहे सीसीटीवी कैमरों में सुरक्षा का ध्यान नहीं रखा जा रहा है। जिसमें बिजली के खभों पर कैमरों की केबल डाली जा रही है, जिसके कारण बिजली फाल्ट होने का खतरा बना रहता है। कुछ जगहों पर तो स्थिति ऐसी रही कि कैमरे का खंभा लगाया जाता तो बिजली फाल्ट होने का डर हमेशा बना रहता। साथ ही यदि किसी प्रकार का मेंटेनेंस किया जाता तो बिजली लाइन के संपर्क में आने से किसी की जान भी जा सकती थी।
खुरई रोड पर फाटक के पास लगाया गया खंभा रास्ते में ही लगा दिया गया है जिसके कारण फाटक बंद होने की स्थिति में वहां पर ट्रॉफिक जाम हो जाता है। बिना किसी प्लानिंग के काम करने के कारण बिजली कंपनी ने पुलिस विभाग के लिए नोटिस दिया है कि बिना अनुमति और प्लानिंग के बिजली खंभों पर सीसीटीवी कैमरों की केबल न डाली जाए।
गांधी तिराहे पर उखड़ गई केबल
कैमरों के लिए जमीन के नीचे से जो केबल डाली गई है वह सही तरीके से नहीं डली है जिसके कारण वह उखड़कर जमीन से ऊपर आ गई है। गांधी तिराहे पर एक प्वाइंट को दूसरे प्वाइंट से जोडऩे के लिए सड़क खोदकर लाइन डाली गई है जो कैमरा चालू होने से पहले ही जमीन से ऊपर आ गई है।
लिखा है पत्र
सीसीटीवी कैमरा लगाने वाली कंपनी द्वारा कई जगहों पर बिजली के खंभों के नजदीक सीसीटीवी कैमरा के खंभे लगा दिए गए थे। इस संंबंध में एसडीओपी के लिए पत्र लिखकर जानकारी दी गई थी। जिसे विभाग द्वारा सही करा लिया गया है।
बीएस तोमर, एई, बीना

कट्टा दिखाकर युवक को धमकाया
बीना.
गांधी तिराहा पर कट्टा दिखाकर एक युवक को धमकी दी और आरोपी वहां से भाग निकला। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम 5 बजे संजय पिता प्राणसिंह ठाकुर 28 वर्ष निवासी किर्रावदा से पश्चिमी कॉलोनी निवासी छोटू पिता रमेश यादव ने रुपए मांगे, रुपए न देने पर उसने कट्टा दिखाकर धमकी दी और वहां से भाग निकला। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने धारा 294, 327, 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Ad Block is Banned