scriptयहां जान जोखिम में डाल सफर कर रहे लोग, पढ़े खबर | People at risk are here traveling, read news | Patrika News
सागर

यहां जान जोखिम में डाल सफर कर रहे लोग, पढ़े खबर

सड़क में जगह-जगह हुए गड्ढे, ढाई साल भी नहीं चली सड़क

सागरMar 12, 2019 / 09:00 pm

anuj hazari

People at risk are here traveling, read news

People at risk are here traveling, read news

बीना. बीना से आगासौद-रिफाइनरी की ओर जाने वाली सड़क पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है सड़क में गहरे-गहरे गड्ढे हो गए है, जिसके कारण यहां से निकलना खतरे से खाली नहीं है। यहां से लोगों को हरदम खतरा बना रहता है, लेकिन फिर भी यहां पर पीडब्ल्यूडी के अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है।गौरतलब है कि इस सड़क से दिन में दो सौ से ज्यादा रिफाइनरी से ईंधन के टैंकर निकलते हैं वहीं दूसरी ओर जेपी पावर प्लांट जाने वाले भारी वाहन भी यहीं से निकलते हैं, जिसके कारण इस रोड पर वाहनों का लोड ज्यादा रहता है। इस सड़क का निर्माण करीब ढाई साल पहले ही पूरा किया गया था, लेकिन लाखों की लागत से बनाई गई यह सड़क भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई। बावजूद इसके संबंधित अधिकारियों द्वारा ध्यान नहीं दिया गया है। सड़क जेपी पावर प्लांट के सहयोग से बनाई गई थी, क्योंकि सड़क पर ज्यादा लोड होने के कारण यहां पर सड़क पूरी तरह से उखड़ चुकी थी और विरोध प्रदर्शन के बाद सड़क निर्माण कराया गया था। लोगों को उम्मीद थी कि अब सड़क बनने के बाद कई वर्षों तक गड्ढों से मुक्ति मिलेगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।
कुछ महीने पहले पलट चुका पेट्रोल से भरा टैंकर
कुछ महीने पहले ही गड्ढे होने के कारण एक पेट्रोल से भरा टैंकर पलट गया था। जिससे बड़ी घटना होते-होते टली थी। इसके लिए रिफाइनरी की एक्सपर्ट टीम के लिए भी घंटों मशक्कत करनी पड़ी थी। जिससे दोनों तरफ लंबा जाम लग गया था। यदि यहां जरा सी भी चूक हो जाती तो बड़ा हादसा होने से इंकार नहीं किया जा सकता। यहां से रिफाइनरी के गैस, डीजल, पेट्रोल के टैंकर निकलते हैं। यदि सड़क का निर्माण या पेंच वर्क नहीं किया गया तो यहां पर बड़ा हादसा हो सकता है। सरकारी महकमें में बैठे अधिकारी संबंधित ठेकेदार से पेंच वर्क तक नहीं करा पा रहे हैं। जिससे काफी हद तक लोगों को राहत मिल सकती है।
बसों में हो रही टूट-फूट
भोपाल, इंदौर सहित अन्य जगहों पर जाने वाले बसों को भी इसी रोड से निकाला जा रहा है। जिससे बसों में आए दिन टूट फूट हो रही है और बस पलटने का खतरा बना रहता है, जिससे यात्रियों की जान भी जोखिम में रहती है।

Home / Sagar / यहां जान जोखिम में डाल सफर कर रहे लोग, पढ़े खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो