scriptसीएम हेल्पलाइन में फोन कर बोले लोग- पीने का पानी तो दे दो सरकार | Patrika News
सागर

सीएम हेल्पलाइन में फोन कर बोले लोग- पीने का पानी तो दे दो सरकार

वर्ष-2016 में भी गहराया था ऐसा संकट सागर. शहर में पानी का संकट ऐसा गहरा गया है कि अब लोगों को पेयजल उपलब्ध न होने के कारण सीएम हेल्पलाइन का सहारा लेना पड़ रहा है। गुरुगोविंद सिंह वार्ड के लोगों ने कई दिन पहले पानी की समस्या को लेकर सीएम हेल्पलाइन में अपनी शिकायत दर्ज […]

सागरJun 23, 2024 / 12:21 pm

अभिलाष तिवारी

वर्ष-2016 में भी गहराया था ऐसा संकट

सागर. शहर में पानी का संकट ऐसा गहरा गया है कि अब लोगों को पेयजल उपलब्ध न होने के कारण सीएम हेल्पलाइन का सहारा लेना पड़ रहा है। गुरुगोविंद सिंह वार्ड के लोगों ने कई दिन पहले पानी की समस्या को लेकर सीएम हेल्पलाइन में अपनी शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन उनकी आज तक कोई भी सुनवाई नहीं हुई है। शिकायतकर्ताओं ने कहा कि उनको दो से ढाई किलोमीटर दूर से पानी लाना पड़ रहा है।

सीएम हेल्पलाइन में ये शिकायतें कीं

– सीएम हेल्पलाइन में की गई शिकायत में उषा साहू निवासी वार्ड नं-16 ने बताया कि वार्ड में टाटा कंपनी ने 2021 में कनेक्शन दिया था लेकिन 2024 में करीब 3 माह पहले मात्र 7 दिन ही पानी मिला। उसके बाद से 200 मीटर आगे से पाइपलाइन को काटकर के बंद कर दिया गया है जोकि आज तक चालू नहीं की गई है। इस गर्मी में 2 किलोमीटर दूर से पीने का पानी लाना पड़ रहा है। नगर निगम प्रशासन इस शिकायत का अब तक निराकरण नहीं कर पाया है।
– राकेश साहू द्वारा की गई शिकायत में कहा गया है कि पिछले तीन सालों में टाटा की नई पाइपलाइन से मात्र 6-7 दिन ही पानी मिला है। उसके बाद से यहां-वहां से पानी का प्रबंध करना पड़ रहा है। पानी भरने के चक्कर में कोई दूसरा काम भी नहीं कर पा रहे हैं।
– संजय चौबे, आशीष तिवारी,रामबाबू यादव द्वारा शिकायत की गई शिकायत में पीने के लिए पानी न मिलने की समस्या बताई गई है। खास बात यह है कि सीएम हेल्पलाइन में शिकायत के बाद भी इनकी कोई सुनवाई नहीं हुई है। गर्मी के मौसम में इनको कई किलोमीटर दूर से पानी लाना पड़ रहा है।

8 साल बाद आया ऐसा जलसंकट

राजघाट बांध पेयजल परियोजना तैयार होने के बाद यह दूसरा मौका है जब शहरवासियों को इस तरह पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। करीब 21 साल में पहली बार वर्ष-2016 में शहर में जलसंकट गहराया था और इस बार ऐसे हालात बने हैं।

Hindi News/ Sagar / सीएम हेल्पलाइन में फोन कर बोले लोग- पीने का पानी तो दे दो सरकार

ट्रेंडिंग वीडियो