बाजार खुलते ही खरीदारी करने पहुंचे लोग, कूलर, पंखा की सबसे ज्यादा रही मांग

40 दिन के बाद मिली राहत

By: sachendra tiwari

Published: 05 May 2020, 09:30 AM IST

बीना. चालीस दिन के लॉकडान के बाद सोमवार को बाजार में इलेक्ट्रॉनिक दुकान, स्टेशनरी, साइकिल मरम्मत की दुकानों को खोलने की भी अनुमति मिली। सुबह से ही यह दुकानें खुल गई थी और ग्राहक भी खरीदारी करने के लिए पहुंचने लगे थे। सबसे ज्यादा ग्राहक इलेक्ट्रॉनिक दुकानों पर दिखे जो कूलर, पंखा खरीदते हुए नजर आए।
गर्मी का सीजन होने के कारण लोगों को अभी सबसे ज्यादा जरूरत कूलर, पंखा की है। दुकान खुलते ही शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों के लोग खरीदारी करने पहुंचे। चालीस दिन बाद दुकानें खुलने के आदेश होने के बाद दुकानदारों ने राहत की सांस ली, क्योंकि गर्मी के लिए लाखों रुपए के सामन का स्टॉक दुकानदार किए हुए थे और लॉकडाउन के कारण बिक्री नहीं हो पा रही थी। स्टेशनरी पर भी लोग पुस्तकें खरीदने के लिए लोग पहुंच।
सोशल डिस्टेंस को भूल रहे लोग
कुछ दुकानों को खोलने की तो छूट दे दी गई है, लेकिन लोग अभी भी सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कर रहे हैं और न ही मुंह पर मास्क बांधने की आदत डाल रहे हैं। ऐसी स्थिति में संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। जबकि अब लोगों को ज्यादा जागरूक होने की जरूरत है। क्योंकि कोरोना का संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है।
पुलिस देती रही समझाइश
जहां भी दुकानों पर भीड़ नजर आई पुलिसकर्मी लोगों को हटाते हुए नजर आए, लेकिन पुलिस के जाने के बाद फिर लोग भीड़ में खड़े हुए नजर आए। इस संबंध में दुकानदारों द्वारा भी लापरवाही बरती जा रही है और वह आने वाले ग्राहकों को सोशल डिस्टेंस से खड़े होने के लिए नहीं कह रहे हैं।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned