script

दूसरे शहर से आए लोगों को रहना होगा घर में, बाहर निकले तो होगी कानूनी कार्रवाई

locationसागरPublished: Apr 06, 2020 09:09:31 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

घर के बाहर चस्पा किए जा रहे पोस्टर

People from other cities will have to stay at home

People from other cities will have to stay at home

बीना. शहर, ग्रामीण क्षेत्रों में दूसरे राज्य और शहरों से आए लोगों के लिए अब घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं रहेगी, उन्हें घर में ही क्वारंटाइन किया जाना है। कलेक्टर के आदेश के बाद एसडीएम ने भी स्वास्थ्य विभाग को आदेशित किया है।
बीएमओ डॉ. संजीव अग्रवाल ने बताया कि बीना क्षेत्र में करीब ढाई हजार लोग आए हैं और सभी की सूची तैयार की गई। अब इन लोगों को घरों में शत-प्रतिशत क्वारंटाइन किया जाना है। इन्हें बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। यदि कोई इसके बाद भी बाहर निकलता है तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए बाहर से आए लोगों के घर के बाहर कोविड-१९ का पोस्टर चस्पा किया जाएगा। साथ ही आदेश की कॉपी भी दी जाएगी, जिसमें क्वारंटाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का भी उल्लेख है। बीएमओ ने बताया कि आदेश के बाद घरों के बाहर पोस्टर चस्पा करने का काम शुरू कर दिया गया है।
हेल्पलाइन नंबर किया जारी
स्वास्थ्य विभाग बीना द्वारा कोरोना से संबंधित हेल्पलाइन नंबर 8959233568 जारी किया गया है। इस नंबर पर बाहर से आने वाले लोगों की सूचना दी जा सकती है। साथ ही क्वारंटन वाले लोगों के बाहर निकलने पर भी इस नंबर पर सूचना दी जा सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो