scriptयहां अंडरब्रिज में अंधेरा होने से भय के बीच यात्रा कर रहे लोग | People here traveling between fears of being dark in underbridge | Patrika News

यहां अंडरब्रिज में अंधेरा होने से भय के बीच यात्रा कर रहे लोग

locationसागरPublished: Mar 20, 2019 08:58:41 pm

Submitted by:

anuj hazari

नहीं की गई प्रकाश की व्यवस्था

People here traveling between fears of being dark in underbridge

People here traveling between fears of being dark in underbridge

बीना. रेलवे ने जगह-जगह लोगों को रेलवे गेटों से निजात दिलाने के लिए कहीं ओवरब्रिज तो कहीं अंडरब्रिज का निर्माण किए हैं, ताकि लोगों का समय व जान बच सके। रेलवे गेटों पर आए दिन कहीं न कहीं लोगों की ट्रेन की चपेट में आने की घटनाएं सामने आती रहती हैं। इसी के तहत बीना ब्लॉक में आने वाले देहरी गांव के पास कोटा लाइन, झांसी लाइन व बायपास लाइन पर लाखों की लागत से अंडरब्रिज बनाए गए हैं। लेकिन इनके निर्माण में रेलवे के अधिकारियों ने यहां से निकलने वाले राहगीरों के लिए अन्य परेशानियों से निजात दिलाने के बारे में नहीं सोचा है। रेलवे द्वारा बनाए गए तीनों अंडरब्रिज में उजाले के लिए लाइट नहीं लगाई है जिस बजह से रात के समय यहां से निकलने में लोगों के लिए डर लगता है। करीब दो साल पहले महादेवखेड़ी-कोटा लाइन पर बनाए गए अंडरब्रिज पर कुछ लोगों के साथ लूट की घटना भी घट चुकी है, जिसमें बाइक सवार दो लोगों पर कुछ लोगों ने हमला कर बाइक लेकर भाग निकले थे। इतना ही नहीं अंडरब्रिज के आसपास शराबियों का भी जमावड़ा लगा रहता है जो रात के समय लोगों को अंधेरे में परेशान करते हैं। इसके अलावा झांसी लाइन पर जो अंडरब्रिज बनाया गया, उसमें करीब 70 मीटर अंडरब्रिज के अंदर से जाना पड़ता है, जहां पर उजाले के लिए लाइट की व्यवस्था नहीं की गई है। लोगों ने इसकी शिकायत भी की है लेकिन यह क्षेत्र इलाहाबाद जोन में आने के कारण लोगों की बात अधिकारियों तक नहीं पहुंच पाती है न ही कोई अधिकारी लोगों की इस समस्या का समाधान करने के लिए आया है।
शहर में भी है यही स्थिति
शहर में भी सागर और झांसी गेट के पास अंडरब्रिज बनाए गए हैं, लेकिन वहां प्रकाश की व्यवस्था नहीं की गई है, जिसके चलते रात के समय निकलने में वाहन चालकों को खतरा बना रहता है। यहां न तो नगरपालिका द्वारा ध्यान दिया जा रहा है और न ही रेलवे द्वारा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो