अधूरे ओवरब्रिज निर्माण से नारकीय जीवन जी रहे नईबस्ती के लोग

कई दिनों से बंद स्ट्रीट लाइट, लोगों को रहता है हादसे का डर

By: anuj hazari

Published: 21 Feb 2021, 08:32 PM IST

बीना. शहर में विकास के लिए कुछ काम शुरू होते हैं तो लोगों को सुविधा मिलने की खुशी होती है, लेकिन जब उन्हीं कामों को लेटलतीफी या लापरवाही से किया जाए तो लोगों को यह काम नासूर बनने लगते हंै। कुछ इसी प्रकार का हाल है नईबस्ती में रहने वाले लोगों का। लंबे समय से ओवरब्रिज निर्माण का काम धीमी गति से चल रहा है, जिसके कारण लोगों को परेशानी होती है, लेकिन पिछले कुछ दिनों की बात की जाए तो यहां पर स्थिति और भी ज्यादा खराब है। रात के समय स्ट्रीट लाइट बंद होने से लोगों को निकलने में भी डर लग रहा है, लेकिन नपाकर्मियों ने वहां पर खराबी को सही करने पर ध्यान नहीं दिया है।
गौरतलब है कि शहर के नईबस्ती में पिछले कुछ दिनों से स्ट्रीट लाइट बंद पड़ी है। लोगों ने इसकी सूचना नपा में भी दी, लेकिन वहां पर इस काम को कराने पर ध्यान नहीं दिया गया है। जबकि रात में यहां पर घना अंधेरा रहता है। कुरवाई रोड से आने वाले लोगों को अंधेरे में जहां एक ओर वाहन चलाने में परेशानी होती है तो वहीं दूसरी ओर सड़क मार्ग से पैदल जाने में भी लोगों को डर लगता है। स्थिति यह है कि यहां पर बड़े वाहन भी खड़े रहते हैं, जिनके रात में दिखाई नहीं देने पर टक्कर होने का भी डर रहता है।
घरों के सामने बनी दीवार
जहां से ओवरब्रिज का निर्माण अभी किया जा रहा है उसमें दीवार बनाकर ब्रिज को तैयार किया जाना है। दीवार के बनाए जाने के कारण ऐसा लगता है मानों घर के सामने चीन की दीवार खड़ी कर दी गई हो। इसमें एक तरफ स्ट्रीट लाइट जब जलती भी थी तो दूसरी तरफ उजाला नहीं होने से तब भी अंधेरा छाया रहता था। लोगों ने ओवरब्रिज के काम को जल्द से जल्द शुरू करने के लिए संबंधित अधिकारियों से मांग की है, लेकिन अभी भी लोगों को लंबे समय तक इसका लाभ मिल पाना मुश्किल दिख रहा है।

anuj hazari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned