scriptमूक दर्शक बने पालिका के जिम्मेदार, गरीबों ने स्वयं ही शुरू किया सड़क निर्माण | People started road construction | Patrika News

मूक दर्शक बने पालिका के जिम्मेदार, गरीबों ने स्वयं ही शुरू किया सड़क निर्माण

locationसागरPublished: Aug 17, 2019 08:36:24 pm

मजदूरी कर परिवार चला रहे लोगों ने स्वयं के खर्चे पर दुरुस्त कराई सड़क, मकरोनिया नपा कार्यालय से लगे वार्ड नंबर-16 का मामला

People started road construction

People started road construction

सागर. नगर पालिका मकरोनिया के जिम्मेदारों ने जब बार-बार बोलने के बाद भी ध्यान नहीं दिया तो बस्ती के गरीब परिवारों ने स्वयं के व्यय पर ही सड़क का काम शुरू कर दिया। लोगों ने पांच से छह ट्राली मुरम खरीदी और सड़क पर स्वयं ही बिछा भी ली। नपा कार्यालय से लगे संत रविदास वार्ड के लोग पांच साल से सड़क निर्माण की मांग कर रहे हैं, लेकिन यहां पक्की सड़क तो दूर नगर पालिका के जिम्मेदार कीचढ़ भरी इस सड़क पर थोड़ी सी मुरम भी नहीं डलवा सके। एेसा नहीं है कि नपाध्यक्ष से लेकर सीएमओ और पार्षद को इस समस्या की जानकारी नहीं थी, इसके बाद भी सैकड़ों परिवारों की समस्या को दूर करने की जगह सभी जिम्मेदार मूक दर्शक बन तमाशा देखते रहे।

सीएमओ भी कर चुके निरीक्षण

लोगों ने बताया कि करीब दस दिन पहले वे नगर पालिका कार्यालय गए थे, जहां पर मिले विधायक प्रदीप लारिया के सामने सड़क की बात रखी। इसके बाद उन्होंने सीएमओ ने व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। इसके बाद सीएमओ बीपी चौहान खुद आए घूमे और देखकर वापस चले गए, लेकिन आज तक वापस लौटकर नहीं आए। सीएमओ के इस निरीक्षण और आश्वासन की स्थानीय लोगों के अलावा पार्षद ने भी पुष्टि की है।

25 साल से रह रहे हमारे परिवार

हमारे परिवार को इस बस्ती में रहते 25 साल से ज्यादा समय हो गया है और करीब पांच साल से यहां सड़क निर्माण की मांग कर रहे हैं, लेकिन मुरम तक नहीं डलवाई। बस्ती के लोग कीचढ़ में से गुजरने मजबूर हो रहे हैं।

अमित विश्वकर्मा

एक माह से स्थानीय जनप्रतिनिधियों और नगर पालिका के अधिकारियों से सड़क को कीचढ़ मुक्त करने की मांग कर रहे थे, जब किसी ने नहीं सुनी तो हम लोगों ने स्वयं के खर्च पर ही मुरम डलवा दी आज।

नरेंद्र अहिरवार

बारिश के कारण नहीं डलवा सके

सीएमओ ने निरीक्षण कर लिया था और मुरम व नाली पर पाइप डालने की बात कही थी, लेकिन लगातार बारिश के कारण काम नहीं हो सका।

राजू डिस्क, पार्षद, संत रविदास वार्ड

ट्रेंडिंग वीडियो