script

video : जनसुनवाई में अधिकारियों के सामने निकाली कीटनाशक और पीने लगा

locationसागरPublished: Nov 29, 2017 02:28:54 am

Submitted by:

Rajesh Kumar Pandey

कई बार आश्वासन मिलने के बाद हताश युवक ने उठाया था कदम

Pesticides and pesticides were found in front of the authorities in Ja

Pesticides and pesticides were found in front of the authorities in Ja

सागर. जन सुनवाई में मंगलवार को उस समय हड़कंप मच गया, जब एक निजी फॉर्मेसी कॉलेज के छात्र ने अपनी समस्या हल नहीं होने के कारण कीटनाशक खाने की धमकी दे दी।
अचानक हुए इस घटनाक्रम से सुनवाई कर रहे अफसर सकते में आ गए। उन्होंने छात्र को समझाइश देकर कीटनाशक जब्त किया। कॉलेज प्रबंधन को भी तलब किया। गोपालगंज पुलिस को भी सूचना दी गई। जिस पर डायल 100 उसे थाने ले गई।
दरअसल, मोतीनगर थाना क्षेत्र के ग्राम रजौआ निवासी 24 वर्षीय धर्मेंद्र कुशवाहा ने चनाटौरिया स्थित बाबा लोकनाथ फॉर्मेसी कॉलेेज से बी-फार्मा किया था। उसके मुताबिक कॉलेज में प्रवेश के समय यह अनुबंध हुआ था कि उसे मिलने वाली छात्रवृत्ति कॉलेज को समर्पित करना होगी। छात्र ने बताया कि उसने वर्ष 2012 में प्रवेश लिया था और वर्ष 2016 में कोर्स पूरा हो गया। छात्रवृत्ति भी चारों वर्ष की कॉलेज प्रबंधन ने जमा कर ली। अब छात्रवृत्ति कम आने का हवाला देकर १९ हजार रुपए और मांग रहे हैं। वह डिग्री के लिए एक साल से भटक रहा है।
कॉलेज प्रबंधन को बुलाया
इधर, जनसुनवाई में बैठे अधिकारियों ने युवक की शिकायत पर कॉलेज प्रबंधन को तलब किया। उन्होंने अधिकारियों को बताया कि उक्त छात्र पर 19 हजार रुपए बकाया है। सुनवाई कर रहे अधिकारियों ने उच्च शिक्षा विभाग के संयुक्त संचालक को जांच करके मामले का निराकरण करने के निर्देश दिए हैं।
इलाज कराने मांगी आर्थिक सरकारी सहायता
जनसुनवाई में देवरी के ग्राम कुसमी में स्व सहायता समूह चलाने वाली मायारानी पति चंद्रभान लोधी ने आवेदन देकर शिकायत की, सरपंच ओंकार कुर्मी ने फर्जी प्रस्ताव बनाकर हमारा समूह बंद कर दिया है। इस प्रस्ताव की जानकारी पंचों को भी नहीं है। सरपंच ने अपने भाई की पत्नी के नाम से समूह बनाकर अगस्त 2017 से चालू कर दिया है। ग्राम दमोरा तहसील सागर निवासी शकुनबाई ठाकुर ने शिकायत की कि उसे उसके परिवार वाले जमीन का हिस्सा नहीं दे रहे हैं। सदर बाजार सागर निवासी इरफान राइन ने गरीबी रेखा का राशन कार्ड पुन: चालू कराने की मांग की। ग्राम सहजपुर तहसील केसली निवासी विद्याधर तिवारी ने फसल बीमा योजना की राशि अभी तक नहीं मिलने की शिकायत की। चमेली चौक सागर निवासी रमेश सेन ने बीमारी का इलाज कराने के लिए आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की। ग्राम वीरपुरा तहसील सागर निवासी सुमत कुमार दुबे ने आवेदन देकर कहा कि उसने 29 मई 2016 को पंप स्थायी कनेक्शन के लिए आवेदन किया था, लेकिन आज तक उसके आवेदन पर कार्रवाई नहीं हुई है। सुनवाई में कलेक्टर आलोक कुमार सिंह द्वारा प्राधिकृत संयुक्त कलेक्टर डीपी द्विवेदी, एसडीएम राकेश मोहन त्रिपाठी, सिटी मजिस्ट्रेट अविनाश रावत द्वारा 260 आवेदकों की समस्याएं सुनी गई और उनके निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो