scriptबाउंड्रीवॉल बनाने पुलिस विभाग की जमीन पर खोदे गड्ढे, आपत्ति के बाद रोका काम | Patrika News
सागर

बाउंड्रीवॉल बनाने पुलिस विभाग की जमीन पर खोदे गड्ढे, आपत्ति के बाद रोका काम

गड्ढे खोदने के दौरान तोड़ दी पाइप लाइन, जिससे कॉलोनी में नहीं हो सकी पानी की सप्लाई, हुए परेशान

सागरJun 27, 2024 / 12:18 pm

sachendra tiwari

Pits dug on police department's land to build boundary wall

पुलिस के हस्तक्षेप के बाद रोका काम

बीना. तहसील परिसर के पास बाउंड्रीवॉल बनाने के दौरान घोर लापरवाही बरती जा रही है। ठेकेदार ने पुलिस विभाग की खाली पड़ी जमीन पर न सिर्फ गड्ढे खोद दिए, बल्कि लापरवाही से खुदाई के दौरान पानी की पाइप लाइन तोड़ दी। दो दिन पुलिस कॉलोनी में पानी सप्लाई न होने से दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसके अलावा अधिकारियों की आपत्ति के बाद ठेकेदार ने गड्ढे भरवाने का काम शुरू करा दिया है।
दरअसल तहसील के बाजू में करोड़ों की लागत से नया एसडीएम कार्यालय बनाया जा रहा है। भवन निर्माण के साथ ही पूरे परिसर को बाउंड्री बॉल बनाकर कवर किया जा रहा है। दीवार निर्माण के दौरान ठेकेदार के द्वारा लापरवाही बरती गई। बिना सीमांकन कराए राजस्व की भूमि समझकर पुलिस के लिए आरक्षित जमीन पर बाउंड्रीवॉल के पिलर तैयार करने गड्ढे खोद दिए। गलत तरीके से खुदाई करने के साथ ही पुलिस कॉलोनी के लिए बिछाई गई पानी की पाइप लाइन भी तोड़ दी गई। इससे मंगलवार व बुधवार को पूरी कॉलोनी में पानी की सप्लाई बाधित रही। पुलिस कर्मियों के परिजन पानी के लिए परेशान होते रहे। पुलिस अधिकारियों को इसकी सूचना मिलने पर वह मौके पर पहुंचे और ठेकेदार के कर्मचारियों को भूमि के मामले में यथा स्थिति के बारे में बताया। अधिकारियों की चेतावनी के बाद ठेकेदार के कर्मचारियों ने आनन फानन में न सिर्फ पाइप लाइन जोड़ी, बल्कि पुलिस विभाग की जमीन पर खोदे गए गड्ढों को भी भरने का काम शुरू कर दिया।
गड्ढों को नहीं किया गया था सुरक्षित

नियमानुसार गड्ढे खोदने के बाद उसे सुरक्षा की दृष्टि से कवर किया जाना जरूरी है ताकि वहां तक कोई पहुंच न सके। इसके बाद भी यहां पर लापरवाही बरती गई। जबकि गहराई ज्यादा होने से वहां पर बच्चों के साथ मवेशियों के गिरने का भी डर बना रहता है। लेकिन फिर भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

Hindi News/ Sagar / बाउंड्रीवॉल बनाने पुलिस विभाग की जमीन पर खोदे गड्ढे, आपत्ति के बाद रोका काम

ट्रेंडिंग वीडियो