script

मिलने के लिए बॉयफ्रेंड को बुलाया घर, दूसरे वाले के साथ मिलकर की हत्या, अब चलेगा मुकदमा

locationसागरPublished: Dec 24, 2019 01:59:38 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

हत्या के बाद श्रेयांशी ने रची थी झूठी कहानी, अस्पताल में बोली- सीढ़ी से गया है गिर

02_2.png
सागर/भोपाल/ राजधानी में रह रही गर्लफ्रेंड ने सागर से अपने बॉयफ्रेंड को मिलने के लिए भोपाल बुलाया। यहां नए वाले बॉयफ्रेंड के साथ के मिलकर उसकी हत्या कर दी थी। अब आरोपी गर्लफ्रेंड पर व्यवहार न्यायालय में मामला चलेगा। किशोर न्यायलय ने इसके लिए मंजूरी दे दी है। दरअसल, जुलाई महीने में सागर के पीयूष जैन की हत्या उसकी गर्लफ्रेंड ने अपने दोस्त के साथ मिलकर कर दी थी।

दरअसल, सागर के सर्राफा कारोबारी पवन जैन के बेटे पीयूष जैन की हत्या भोपाल के अशोका गार्डन इलाके में उसकी गर्लफ्रेंड ने कर दी थी। गर्लफ्रेंड का नाम श्रेयांसी पांडेय है। श्रेयांसी काजी कैंप इलाके में अरजान नाम के युवक के साथ लिव इन में रहती थी। साथ ही वह भोपाल में उसके साथ इवेंट में डांस करती थी। पीयूष को जब इस बात की जानकारी मिली तो वह गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए भोपाल पहुंचा।
59.jpg
शराब की पार्टी हुई
पीयूष शराब के नशे में श्रेयांशी के घर पहुंचा। जहां उसका नया बॉयफ्रेंड अरजान भी मौजूद था। फिर दिनों ने वहां शराब पीनी शुरू की। श्रेयांशी को अरजान के नजदीक जाते देख पीयूष गुस्सा गया। इस दौरान वह चिल्लाने लगा और श्रेयांशी के साथ ही अरजान पर भड़क गया। साथ ही कहने लगा कि मैं यह देखने आया हूं कि जिसके लिए तुमने मुझे छोड़ा है, वो कौन सा सुदंर लड़का है।
58.jpg

सिर पर कर दिया वार
बहस के दौरान प्रियांशी के लिव इन पार्टनर से पीयूष का विवाद बढ़ गया। उसके बाद अरजान ने उसके सिर पर मोटी लकड़ी से हमला कर दिया। फिर जख्मी हालत में अरजान और श्रेयांशी पीयूष को लेकर हमीदिया अस्पताल पहुंच गया। वहां दोनों ने झूठी कहानी गढ़ी और कहा कि शराब के नशे में सीढ़ी से गिर गया। उस समय श्रेयांशी के उम्र को लेकर विवाद था। इसलिए संप्रेक्षण गृह भेजा गया। जबकि उस वक्त उसने पुलिस को खुद बताया था कि उसकी मां ने स्कूल में दो साल कम उम्र लिखाई थी।
अब चलेगा मुकदमा
इस बीच किशोर न्यायालय के मजिस्ट्रेट ने 14 दिसंबर 2019 को दिए आदेश में लिखा है कि श्रेयांशी का ऑक्सीफिकेशन टेस्ट कराया गया है। इस आधार पर उसकी आयू 17 से 19 वर्ष के बीच होना बताई गई है। घटना 27 जुलाई 2019 की है। घटना के समय उसकी उम्र 16 से 18 साल के बीच रही होगी। इसलिए किशोरी का विचारण व्यस्क के रूप में किए जाने की बात कही गई है। किशोर न्यायालय के आदेश के बाद उसे जिला अदालत में पेश किया गया। मामले में अगली सुनवाई जिला एवं सत्र न्यायालय में 6 जनवरी को होगी।
57.jpg
लिव इन में रहती थी श्रेयांशी
श्रेयांशी भी सागर की रहने वाली है। पांच साल से श्रेयांशी पीयूष की गर्लफ्रेंड थी, लेकिन भोपाल आने के बाद उसने पीयूष से दूरियां बढ़ा ली थीं। भोपाल आने के बाद श्रेयांशी कांग्रेस नगर काजी कैंप निवासी अरजान खान (26) पिता मकसूद खान के साथ नवाब कॉलोनी समीप प्रगति नगर में किराए का मकान लेकर लिव-इन-रिलेशन में रहने लगी। अरजान और श्रेयांशी की मुलाकात एक इवेंट कार्यक्रम में हुई थी। पीयूष जैन यहां जब श्रेयांशी को वापस आने के लिए समझा रहा था, तभी दोनों के बीच झूमा-झटकी होने लगी। इस बीच अरजान ने उसके सिर में उठाकर जोर से गेंतीनुमा डंडा मार दिया, जिससे एक ही प्रहार में पीयूष मौके पर ही ढ़ेर हो गया।

ट्रेंडिंग वीडियो