पीएम रिपोर्ट में नहीं निकली चोट, पुलिस ने कर दिया हत्या का मामला दर्ज, पढ़ें खबर

पीएम रिपोर्ट में नहीं निकली चोट, पुलिस ने कर दिया हत्या का मामला दर्ज, पढ़ें खबर
PM report did not hurt, police registered a case of murder

Anuj Hazari | Updated: 06 Oct 2019, 09:00:00 AM (IST) Sagar, Sagar, Madhya Pradesh, India

पुलिस ने जल्दबाजी में किया मामला दर्ज, नहीं की जांच

बीना. ऐसे कई मामले सामने आते हैं जहां फरयादी रिपोर्ट लिखवाने के लिए थाने के कई चक्कर काटने के बाद भी रिपोर्ट नहीं लिखा पाते हैं, वहीं भानगढ़ पुलिस ने एक बच्चे की मौत के मामले में इतनी जल्दबाजी की है कि शॉर्ट पीएम रिपोर्ट का इंतजार किए बगैर ही बगसपुर गांव के पिता-पुत्र पर हत्या का मामला दर्ज कर उन्हें जेल पहुंचा दिया। दरअसल बगसपुर गांव निवासी मोहर सिंह मंगलवार की शाम अपने बच्चे को मृत अवस्था में कंजिया पुलिस चौकी लेकर गया था, जिसके बाद पुलिस उसे सिविल अस्पताल लेकर आई जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था। बच्चे के पिता मोहरङ्क्षसह ने आरोप लगाया था कि गांव के उमेश सिंह और रामसिंह ने उसके बेटे की डंडा मारकर हत्या कर दी इसके बाद पुलिस ने बिना कोई देर किए दोनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया था। जहां पुलिस लगभग हर मामले में जांच करने के बाद मामला दर्ज करती है वहां केवल हत्या का आरोप लगते ही मामला दर्ज कर लिया और शॉर्ट पीएम रिपोर्ट आने तक का इंतजार भी नहीं किया, जिससे पुलिस की कार्रवाई अब संदेश के घेरे हैं। इसमें कहीं न कहीं पुलिस ने आरोपों से बचने के चक्कर में जल्दबाजी कर मामला दर्ज कर लिया है।
शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में आई कुपोषण की बात सामने
सूत्रों की माने तो जिस डॉक्टर ने पीएम किया है उन्होंने शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में बच्चे को किसी भी प्रकार की चोटें न होने सहित बीमारी और कुपोषण के कारण उसकी मौत होने का जिक्र किया है। बच्चा डेढ़ साल की उम्र में 3 से 4 किलो का था।
कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी
मामले में डॉक्टर ने जो मेमो भेजा गया था उसमें चोट बताई गई थी। अभी पीएम रिपोर्ट आना बाकी है, इसलिए मामले में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। इस संबंध में थानाप्रभारी से भी बात की है।
विक्रम सिंह, एएसपी, बीना

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned