scriptVIDEO : पुलिस वाले की पत्नी घर में पहुंची तो पति को फंदे पर लटका देख निकल गई चीख | police constable commits suicide in sagar mp | Patrika News

VIDEO : पुलिस वाले की पत्नी घर में पहुंची तो पति को फंदे पर लटका देख निकल गई चीख

locationसागरPublished: Dec 29, 2017 08:10:25 pm

पुलिस लाइन में पदस्थ आरक्षक ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में पारिवारिक तनाव का जिक्र होना बता रही पुलिस

police constable commits suicide in sagar mp

police constable commits suicide in sagar mp

सागर. पुलिस लाइन में पदस्थ एक आरक्षक ने शुक्रवार सुबह करीब 10.30 बजे अपने सरकारी आवास पर फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। आरक्षक हुकुम बेन की पत्नी उस समय घर के बाहर थी। पत्नी जब घर के अंदर आई तो पति फंदे पर लटका मिला। पति को बचाने के लिए उसने फंदे से उतारने की कोशिश की। चीख सुनकर आसपास मौजूद लोग आ गए, जहां आरक्षक को फंदे से निकाला। इस बीच सूचना पाकर सिविल लाइन पुलिस मौके पर पहुंची, जहां आरक्षक को गंभीर हालत में इलाज के लिए बीएमसी लेकर आए, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

खुदकुशी की वजह पुलिस पारिवारिक तनाव बता रही है। घटना की जानकारी मिलने पर आईजी सतीश सक्सेना और एसपी सतेंद्र शुक्ल मर्चुरी पहुंच गए थे। उन्होंने आरक्षक की मौत पर दु:ख प्रकट किया और पीडि़त परिजनों को 25 हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि देने की बात कही।
 

मेरे बाद पत्नी को दी जाए नौकरी
जांच के दौरान पुलिस को मृतक आरक्षक के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है। जांच अधिकारी तबस्सुम खान के अनुसार सुसाइड नोट में भावुक बातें लिखी हैं। जैसे- ‘मैं जा रहा हूं नीलू (पत्नी)… तुम अपना ख्याल रखना। मेरे बाद मेरे मम्मी-पापा का ध्यान रखना मेरी बाद ये नौकरी तुम ले लेना। बहुत परेशान होकर यह कदम उठा रहा हूं। इसमें किसी का भी कोई दोष नहीं है। खान के अनुसार मृतक पर बहन की शादी का भी कर्ज था। सुसाइड नोट में इसका जिक्र किया है।
एक महीने पहले शिफ्ट हुआ था क्वार्टर में
मृतक आरक्षक अपनी पत्नी नीलू के साथ एक महीने पहले ही सरकारी क्वार्टर में शिफ्ट हुआ था। इससे पहले वह अपने माता-पिता के साथ शनीचरी में रहता था। पत्नी नीलू ने बताया कि रात को हमेशा की तरह खाना खाकर सो गए थे। सुबह भी उनके हाव-भाव से एेसा नहीं लग रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो