जब्ती की शराब उठाकर ले जाने वाले तीन आरक्षक निलंबित

गोपालगंज थाने में तैनात तीन आरक्षक निलंबित

By: संजय शर्मा

Updated: 10 May 2020, 11:29 AM IST

सागर. गोपालगंज थाने में तैनात तीन आरक्षकों को जब्त की गई शराब को उठाकर ले जाने के मामले में निलंबित किया गया है। आरक्षकों द्वारा 15 अप्रेल की रात पुलिस कार्रवाई के बाद अनाधिकृत रूप से शराब की पेटियां उठाकर ले जाने का मामला शुक्रवार को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने से सामने आया था। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में तीनों आरक्षक शराब की पेटी ले जाते हुए नजर आ रहे थे। इस वीडियो के चर्चा में आने के बाद एसपी अमित सांघी द्वारा शुक्रवार को सीएसपी को जांच के आदेश दिए गए थे । शनिवार को वीडियो में पुलिसकर्मियों की भूमिका संदिग्ध नजर आने और महकमे की कार्रवाई पर सवाल खड़े होने पर पुलिस अधीक्षक अमित सांघी द्वारा तीनों रक्षकों को निलंबित कर दिया गया।

आरक्षक दुर्गेश सोनी, हेमराज ठाकुर और सुरेंद्र मिश्रा के शराब उठाने के वीडियो सीसीटीवी कैमरे के हैं, जो खंडहर नुमा मकान के नजदीक लगा हुआ है। 15 अप्रेल की रात इसी सीसीटीवी कैमरे में वीडियो रिकॉर्ड हुआ था। इससे पहले भी गोपालगंज थाने में कार्रवाईयों के दौरान पक्षपात और सांठगांठ के आरोप पुलिस आरक्षकों पर लगते रहे हैं। हाल ही में तिली क्षेत्र स्थित एक देशी शराब ठेके से शराब की चोरी और ठेका सील होने के बावजूद अनाधिकृत रूप से शराब को निकाल कर तस्करी करने की घटनाओं में इन पुलिस आरक्षक ओ की भूमिका चर्चा में आई थी। पहले भी शराब की तस्करी से जुड़े बदमाशों के साथ आरक्षकों के संबंध पर सवाल खड़े होते रहे हैं।

पुलिस अधीक्षक अमित सांघी के अनुसार प्रथम दृष्टया सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में आरक्षकों की भूमिका संदेह के दायरे में मिली है। सिटी एसपी मनभरन प्रजापति को जांच के आदेश दिए गए थे। जिसके बाद शनिवार को आ रक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। उनके विरुद्ध विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं।

संजय शर्मा Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned