scriptएक भी चोरी का खुलासा नहीं कर सकी पुलिस | Police could not solve even one theft case | Patrika News
सागर

एक भी चोरी का खुलासा नहीं कर सकी पुलिस

गोपालगंज थाना क्षेत्र में दो माह में 30 से ज्यादा चोरियां, चोरों का गढ़ बनता जा रहा गोपालगंज थाना क्षेत्र, शहर के सात थानों में सबसे ज्यादा चोरियां इसी क्षेत्र में

सागरJul 03, 2024 / 07:09 pm

Rizwan ansari

सीसीटीवी में कैद चोरी करते हुए आरोपी, बाद में सुरक्षाकर्मिंयों ने पकड़ा

सीसीटीवी में कैद चोरी करते हुए आरोपी, बाद में सुरक्षाकर्मिंयों ने पकड़ा

एक भी चोरी का खुलासा नहीं कर सकी पुलिस, बीएमसी के गार्ड ने मोबाइल चोर सौंपा उसे भी छोड़ दिया

सागर. गोपालगंज थाना क्षेत्र में चोरियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, बीते दो-तीन माह की बात करें तो यहां 30 ज्यादा चोरियां हो चुकी हैं। जिसमें सूने घरों के ताला तोड़कर नकदी, जेवरात चोरी होने के साथ बाइक चोरी के सबसे ज्यादा मामले शामिल हैं। लगातार हो रही चोरियों के बाद भी पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। सीसीटीवी फुटेज सहित अन्य साक्ष्य मिलने के बाद भी पुलिस किसी भी चोरी का खुलासा नहीं कर सकी है। खुद चोरों को पकडऩे में नाकाम पुलिस ने हद तो तब कर दी जब बीते शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज के सुरक्षाकर्मियों ने एक मोबाइल चोर को पकड़कर गोपालगंज थाना पुलिस को सौंपा तो उसे भी छोड़ दिया गया।
दरअसल बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में कुछ दिनों से अचानक मरीजों, उनके परिजनों के मोबाइल, रुपए चोरी की घटनाएं बढ़ीं, इसी दौरान एक सुरक्षाकर्मी की ड्रेस तक चोरी हो गई। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने शुक्रवार की सुबह लखनी-सोठिया गांव निवासी 39 वर्षीय धर्मेंद्र पुत्र हरिराम अहिरवार को रंगे हाथों चोरी करते पकड़ा और उससे चोरी के चार मोबाइल बरामद किए। आरोपी का 18 जून को लखन बंसल का मोबाइल चोरी करते हुए एक सीसीटीवी फुटेज भी मिला, लेकिन घटना के 10 दिन बाद पुलिस ने लखन की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली।
बाइक चोर गिरोह सक्रिय
गोपालगंज थाना पुलिस की निष्क्रियता को देखते हुए क्षेत्र में बाइक चोर गिरोह अभी भी सक्रिय है। थाना पुलिस द्वार बीते एक सप्ताह में बाइक चोरी की तीन घटनाओं में एफआइआर दर्ज की है। इसमें दो बाइक जिला अस्पताल के आसपास चोरी हुईं हैं तो शनिवार को पुलिस ने संजय ड्राइव के पास निजी अस्पताल के बाहर से चोरी हुई बाइक की एफआइआर दर्ज की है। इसके पहले भी जिला न्यायालय, बीएमसी, निजी अस्पताल की पार्किंग आदि जगह से कई मोटर साइकिल चोरी हो चुकीं हैं।
बड़ी चोरियों का भी पता नहीं चला
मई से लेकर जून तक गोपालगंज थाना क्षेत्र में घरों में घुसकर नकदी, सोने-चांदी के जेवरात चोरी करने की भी छह घटनाएं सामने आ चुकी हैं। जिसमें अकेले बालक कॉम्प्लेक्स में ही एक दिन में एक साथ पांच घरों के ताले तोड़कर चोरी हुई थी। वहीं तिरुपतिपुरम और तिली में ही अन्य कॉलोनी में भी चोरी की घटनाएं हुईं, लेकिन किसी भी चोरी का खुलासा अब तक पुलिस ने नहीं किया है।

Hindi News/ Sagar / एक भी चोरी का खुलासा नहीं कर सकी पुलिस

ट्रेंडिंग वीडियो