script

होली के हुड़दंग पर पुलिस कंट्रोल रूम से करेगी चौकसी

locationसागरPublished: Mar 20, 2019 10:32:51 pm

पाइंट चलते ही पुलिसकर्मी और पेट्रोलिंग पार्टियां करेंगी एक्शन

police petroling in holi

police petroling in holi

सागर. होली के हुड़दंग और सड़कों पर तेज रफ्तार बाइक दौड़ाकर दुर्घटना की वजह बनने वाले हुड़दंगी इस बार पुलिस की विशेष निगरानी में रहेंगे। शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर बेरिकेडिंग के साथ ही अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। यही नहीं चौराहों से फर्राटा मारकर भागने वाले बाइक सवारों की निगरानी सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से भी की जा रही है। यानि चौराहों पर हुल्लड़ मचाकर भागने वाले बाइकर्स पुलिस की नजर से नहीं बच सकेंगे और उन्हें आसपास के दूसरे किसी चौराहे पर धर दबोचा जाएगा। धुलेंड़ी को होने वाले हुड़दंग के दौरान शांति और कानून-व्यवस्था कायम रखने के लिए एसपी अमित सांघी द्वारा शहरी क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों के साथ ही अंचल के पुलिस थानों को भी निर्देश दिए गए हैं। पूरे जिले में पेट्रोलिंग पार्टियां बनाकर उन्हें पूरे दिन गश्त के लिए भी तैयार किया गया है।

कंट्रोल रूम दिनभर रहा सक्रिय –

होलिका दहन के साथ ही पुलिस ने शहर के चप्पे-चप्पे पर निगरानी शुरू कर दी है। बुधवार दोपहर से ही कंट्रोलरूम स्थित सीसीटीवी कक्ष से पुलिसकर्मी अलर्ट रहकर हर चौक-चौराहे की चौकसी करते रहे। चौराहों व अन्य सीसीटीवी पाइंट की गतिविधियों को पुलिसकर्मी कंट्रोल रूम में वीडियो वॉल पर देखकर वहां तैनात पुलिसकर्मियों को पाइंट देते रहे। इस दौरान नियम का उल्लंघन करने वाले वाहनों के संबंध में भी कंट्रोल रूम ने पाइंट चलाए जिस पर चौराहों पर तैनात पुलिसकर्मियों द्वारा त्वरित कार्रवाई की गई।

धुलेंड़ी को हर पाइंट पर बल तैनात –

होलिका दहन की पूरी रात गश्त के बाद पुलिस बल धुलेंड़ी को भी दिनभर शहर में पेट्रोलिंग करेगा। इसके लिए शहर में थाना स्तर पर पांच से सात मोबाइल पार्टियां तैनात की गई हैं। ये सतत रूप से गश्त कर थाने के चप्पे-चप्पे पर नजर रखेंगी। इसके अलावा थाने का बल भी शहर के चौक-चौराहों पर तैनात रहकर हुड़दंड-हुल्लड़ कर रहे लोगों को रोकेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो