scriptसड़क पर मिला बिना नंबर का ऑटो तो होगी कार्रवाई, पुलिस ने किए 17 ऑटो जब्त | Police seized the auto without number | Patrika News

सड़क पर मिला बिना नंबर का ऑटो तो होगी कार्रवाई, पुलिस ने किए 17 ऑटो जब्त

locationसागरPublished: Jul 12, 2019 09:42:11 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

थाना प्रभारी द्वारा चलाए जा रहा अभियान

Police seized the auto without number

Police seized the auto without number

बीना. शहर की यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने और यात्रियों की सुरक्षा को लेकर थाना प्रभारी द्वारा बिना नंबर के ऑटो चलाने वालों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। शुक्रवार को 17 ऑटो बिना नंबर के जब्त किए गए।
पुलिस द्वारा सुबह से ही ऑटो चैकिंग शुरू कर दी गई थी और दोपहर तक 17 ऑटो बिना नंबर के जब्त कर थाना परिसर में खड़े कर दिए गए थे। 12 ऑटो चालक रजिस्ट्रेशन लेकर थाने पहुंचे तो उनके ऑटो पर तत्काल नंबर डलवाए गए और बिना चालान किए हुए ही उन्हें छोड़ दिया गया। पांच ऑटो चालकों ने अभी तक रजिस्ट्रेशन ही नहीं कराया है, जिससे उनके ऑटो नहीं छोड़े हैं। रजिस्ट्रेशन लाने के बाद ही यह ऑटो छोड़े जाएंगे। ऑटो पर कार्रवाई के बाद बिना नंबर डाले हुए बाइक चलाने वालों पर कार्रवाई शुरू की जाएगी। यह अभियान लगातार जारी रहेगा।
स्कूल वाहनों की हुई चैकिंग
स्कूल वाहनों की चैंकिंग भी पुलिस द्वारा शुरू कर दी गई है। जिसमें वाहनों की फिटनेश, बीमा, रजिस्ट्रेशन देखा जा रहा है। साथ ही ड्राइवर का लायसेंस भी चैक किया जा रहा है। चैंकिंग के दौरान एक वैन में गैस किट लगी मिली थी जिसे तत्काल हटवा दिया गया है। गौरतलब है कि शहर में स्कूली वाहनों में क्षमता से अधिक बच्चों को बैठाया जा रहा है, जिससे हादसों की आशंका रहती है। ऑटो में पीछे बैग रखने वाली जगह पर भी बच्चों को बैठा दिया जाता है।
जारी रहेगी कार्रवाई
शहर में कोई भी ऑटो बिना नंबर के नहीं चलने दिया जाएगा। साथ ही स्कूल वाहनों में कमियां होने पर उनपर कार्रवाई की जाएगी।
अनिल मौर्य, थाना प्रभारी, बीना

ट्रेंडिंग वीडियो