सीएम से पट्टा मांगने गए दिव्यांग को पुलिसकर्मी ने जड़े थप्पड़, बाहर निकाला

- दिव्यांग से पुलिसकर्मियों ने की बदसलूकी
- खींचकर पंडाल से बाहर फेंका
- पीडि़त ने पत्नी सहित कैंट थाने पहुंचकर की शिकायत
- कांग्रेसी भी विरोध जताने थाने पहुंचे

By: Hitendra Sharma

Updated: 31 Jan 2021, 09:29 AM IST

सागर. सीएम के कार्यक्रम में शनिवार को सदर क्षेत्र के एक दिव्यांग से पुलिसकर्मियों द्वारा मारपीट और दुव्र्यवहार करने का मामला सामने आया है। सपत्नीक अपनी परेशानी लेकर मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे दिव्यांग को पुलिसकर्मी ने न केवल थप्पड़ जड़े बल्कि उसे सीएम के कार्यक्रम से उठाकर बाहर फेंक दिया। पुलिस द्वारा किए गए अपमान व मारपीट से दुखी दिव्यांग ने कैंट थाने पहुंचकर इसकी शिकायत की है।

जानकारी के अनुसार सदर के मडिया वि_लनगर निवासी दिव्यांग दंपत्ति भागीरथ अहिरवार अपनी पत्नी के साथ कुटीर के लिए पट्टा और नौकरी की मांग का आवेदन लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सभा में गया था। सभा में सुबह 9 बजे से पहुंचने के कारण वह दो बार लघुशंका के लिए उठकर बाहर आया। जब वह वापस लौटा तो ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी ने आने- जाने से मना किया। इस पर दृष्टि बाधित भागीरथ ने अपनी परेशानी बताई तो पुलिसकर्मी भड़क गया। उसने मौके पर ही भागीरथ को थप्पड़ जड़ दिए और खींचते हुए कार्यक्रम के पंडाल से बाहर पटक दिया। दिव्यांग ने अपनी पत्नी के भटकने का कहते हुए गुहार लगाई तो पुलिसकर्मी ने पीटते हुए उसके साथ आपत्तिजक बातें भी सुनाई।

दिव्यांग से पुलिसकर्मी द्वारा अमर्यादित व्यवहार और मारपीट करने की घटना का पता लगने पर पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी वस मडिया वि_लनगर से कई लोग कैंट थाने पहुंच गए। वे काफी देर तक थाने में जमे रहे लेकिन पुलिस अधिकारी के न होने से वहां मौजूद पुलिसकर्मियों को आवेदन सौंपकर उन्हें लौटना पड़ा।

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned