mp election 2018 सर्द मौसम में सियासी गर्मी के बीच ग्रह-नक्षत्र बता रहे कांटे की टक्कर के आसार

चुनाव की गोचर कुंडली के अनुसार ये रहेंगे लग्न

By: manish Dubesy

Updated: 15 Nov 2018, 02:06 PM IST

सागर. चुनाव में उम्मीदवार भाग्य अजमाने के लिए मेहनत कर रहे हैं। प्रत्याशियों के लिए चुनाव चिन्ह भी तय हो गए हैं। २८ को मतदान होगा। इस बार कौन सा उम्मीदवार विजयी होगा यह चर्चा का विषय बना हुआ है। चुनाव में हार-जीत को लेकर ज्योतिष शास्त्री पं. पुरषोत्तम लाल तिवारी ने ज्योतिषी गणना की है।
यह गणना भाजपा व कांग्रेस पार्टी की कुंडली के आधार किया गया है। इसके अलावा गोचर कुंडली, प्रत्याशियों के बोलते नाम के आधार पर गणना की गई है। विधानसभा के नाम पर जिले के आठों विधानसभाओं क्षेत्रों में से तीन सीटों पर कांटे की टक्कर रहने के आसार हैं। इन्हीं सीटों पर जीत-हार का समीकरण निर्णायक भूमिका में होगा। जिले की सभी सीटों पर मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों के बीच रहेगा।
पंडित तिवारी के अनुसार इनका आकलन प्रत्याशियों के बोलते नाम से गोचर कुंडली की राज्येश भाग्येश की स्थिति और कर्क राशि के चंद्र के आधार पर किया गया है। इसके आधार पर पिछले चुनाव से इस बार फर्क तो आएगा, लेकिन ज्यादा नहीं।
मतदान के लिए शुभ २८ नवंबर- वोटिंग २८ नवंबर को है। उस दिन पुष्प नक्षत्र सुबह से रात ११.३५ तक होगा। उसके बाद अष्लेषा लगेगा। दोनों नक्षत्र कर्क राशि पर हैं। कर्क का चंद्र जो पुष्य नक्षत्र तक है, जो ज्यादा अच्छा रहेगा। मतदान के लिए यह दिन शुभ होगा।
चुनाव की गोचर कुंडली के अनुसार ये रहेंगे लग्न
सुबह ८ बजे से- वृश्चिक
८ से १०.०५ बजे- धनु लग्न
१०.०५ के बाद ११.५२ तक- मकर
११.५२ से १.२६ तक- कुंभ
दोप. १.२६ से २.५६ तक- मीन
दोप. २.५६ से शाम ४.५६ तक मेष

manish Dubesy Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned