पोस्ट ऑफिस में ६ माह से नहीं मिल रहे पोस्टल ऑर्डर

पोस्ट ऑफिस में ६ माह से नहीं मिल रहे पोस्टल ऑर्डर

राहतगढ़. शासन द्वारा विभिन्न शासकीय योजनाओं शैक्षणिक कार्यों के अलावा अन्य विभागीय कार्यों में भारतीय पोस्टल ऑर्डर लगाए जाना अनिवार्य है।
जिसके तहत संबंधित लोगों द्वारा पोस्टल आर्डर खरीदे जाते हैं लेकिन ब्लॉक मुख्यालय पर संचालित पोस्ट ऑफिस में करीब ६ माह से दस बीस एवं पचास रुपए के अलावा अन्य छोटे पोस्टल ऑर्डर उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। जिसके चलते क्षेत्र के लोग परेशान बने हुए हैं और बार.बार पोस्ट ऑफिस के चक्कर लगाने को मजबूर रहते हैं। जानकारी के अनुसार स्थानीय पोस्ट ऑफिस में एक व दो रुपए से लेकर दस बीस एवं पचास रुपए तक के पोस्टल आर्डर नहीं मंगाए जा रहे हैं जिस कारण लोगों को जिला मुख्यालय से पोस्टल आर्डर मंगाना पड़ते हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि पोस्टल आर्डर लेने के लिए जिला मुख्यालय के पोस्ट ऑफिस जाते हैं तो वहां भी उपरोक्त पोस्टल आर्डर समय पर उपलब्ध नहीं हो पाते और वहां सीमित समय के लिए काउंटर खुलता है जिस कारण लोगों के हाथ में आना-जाना ही शेष रह जाता है। संबंधित विभाग द्वारा इसकी उपलब्धता कराए जाने में आनाकानी की जा रही है जिससे क्षेत्र के लोग परेशान बने हैं।
क्षेत्रवासियों ने शीघ्र ही केंद्र शासन से जारी सभी पोस्टल आर्डर स्थानीय पोस्ट ऑफिस में उपलब्ध कराए जाने की मांग प्रशासन से की है।

वर्तमान में उक्त इंडियन पोस्टल ऑर्डर की जिला मुख्यालय पर भी कमी बनी हुई है जिससे यह समस्या उत्पन्न हो रही है यहां से डिमांड भेजी जाती है लेकिन जिले से ही दस बीस एवं पचास रूपये सहित अन्य छोटे आईपीओ उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं।
महफूज अली,
सहायक पोस्ट मास्टर

manish Dubesy
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned