कहीं लो-वॉल्टेज तो कहीं अघोषित कटौती

कहीं लो-वॉल्टेज तो कहीं अघोषित कटौती

Widush Mishra | Publish: Apr, 08 2016 11:23:00 AM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

बडा बाजार क्षेत्र में लॉ वॉल्टेज की समस्या है। गर्मी में पारा 40 डिग्री के पार जा रहा है, ऐसे में बिजली की डिमांड और बढ़ेगी।

सागर.रोजाना बार-बार बिजली गुल होना, लॉ और हाई वॉल्टेज की समस्या ने लोगों को भीषण गर्मी में परेशान कर रखा है। निजी बिजली कंपनी एस्सेल की विदाई के बाद मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने शहर की कमान संभाल ली है। लेकिन इन 15 दिनों में ही कंपनी के कामकाज पर सवाल उठने लगे हैं। काम संभालते ही बिजली गुल होने व फॉल्ट की समस्याएं आने लगी हैं। अघोषित बिजली कटौती भी होने लगी है। बडा बाजार क्षेत्र में लॉ वॉल्टेज की समस्या है। गर्मी में पारा 40 डिग्री के पार जा रहा है, ऐसे में बिजली की डिमांड और बढ़ेगी।

नए कनेक्शन के लिए भटक रहे उपभोक्ता
पावर हाऊस में इन दिनों सर्वाधिक कतार पुराने बिलों में सुधार कराने वाले उपभोक्ताओं की लग रही है। नए कनेक्शन लेने वालों को भटकना पड़ रहा है। कंपनी के एई एके साबरीेकर ने बताया कि फिलहाल नई शिकायतें नहीं बल्कि पुरानी शिकायतें आ रही हैं। हम उपभोक्ताओं से आवेदन लेकर मामले सुलझा रहे हैं। प्रतिदिन 15 से 20 शिकायतें आ रही हैं। नए कनेक्शन भी दिए जा रहे हैं। 

चल रही है प्रक्रिया
अमले की कमी तो है, लेकिन इसकी भरपाई के लिए प्रक्रिया चल रही है। आने वाले दिनों में बिजली की 4 से 5 प्रतिशत की मांग बढेग़ी। जहां तक अघोषित बिजली कटौती का सवाल है, तो एेसा नहीं हैं। बदले मौसम को कारण फॉल्ट होते हैं जिससे बिजली गुल होती है। हम समस्या नहीं आने देंगे। 
एसके गुप्ता,डीई, शहर संभाग

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned