बालसभा और सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ हुआ प्रतिभा पर्व का समापन, पढ़ें खबर

प्रतिभा पर्व के समापन पर हुआ मातृ शक्ति व विद्यार्थी संवाद

बीना. प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों में तीन दिवसीय प्रतिभा पर्व का समापन शनिवार को हुआ। अंतिम दिन स्कूलों में बालसभा और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। साथ ही विशेष मध्याह्न भोजन बच्चों को वितरित किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने दौड़, रंगोली, कबड्डी सहित अन्य प्रतियोगिताओं में भाग लिया। प्रतियोगिताओं में विजेता रहे विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया। भानगढ़ स्कूल में बीआरसीसी डीसी चौधरी ने प्रतिभा पर्व की कॉपियां देखी। साथ ही विद्यार्थियों के साथ में खाना भी खाया। कार्यक्रम में अभिभावक भी शामिल हुए। अभिभावकों ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम होते रहना चाहिए। प्रतिभा पर्व में गुरुवार और शुक्रवार को स्कूलों का भौतिक सत्यापन किया गया और शैक्षणिक गुणवत्ता का स्तर देखा गया। साथ ही परीक्षा आयोजित हुई।
मंडीबामोरा संकुल में भी कार्यक्रम आयोजित
मिडिल स्कूल सिरावली में प्रतिभा पर्व के समापन पर मातृ शक्ति व विद्यार्थी संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें माताओं से आग्रह किया गया कि वार्षिक परीक्षा के लिए आप भी विद्यार्थियों को घर पर पढऩे के लिए प्रेरित करते रहें, क्योंकि इस वर्ष से पांचवीं और आठवीं की परीक्षाएं बोर्ड पैटर्न पर होंगी। प्रतिभा पर्व में हुई परिक्षाओं की कॉपियों का अवलोकन कराया गया और जो त्रुटि थी उनसे अवगत कराया गया। प्रधानाध्यापक प्रमोद कुमार चौहान ने कहा कि यदि हम जीवन में सुधार और परिवर्तन चाहते हैं तो सिर्फ शिक्षा ही एक ऐसा माध्यम है, जिसके द्वारा हम ऐसा कर सकते हैं। समाजसेविका प्रेरणा भावसार, अनीता माडिया और सीमा जैन ने शिक्षा के प्रति प्रेरित करते हुए माताओं से कहा कि जो जीवन आपने व्यतीत कर लिया है वैसा आप अपने बच्चों को न दे। बच्चों को नियमित स्कूल भेजें और घर पर भी आप पढऩे के लिए अपने सामने बैठाए। शिक्षा व्यक्ति के मानसिक विकास के साथ-साथ उसके परिवर्तन की जननी भी है और इसी से हम अपने बच्चों का भविष्य संवार सकते हैं। संचालन गुलशन प्रजापति, राधिका द्वारा किया गया। इस दौरान सुरेश कुमार अहिरवार, गुलाब सिंह, विनोद पटले, अर्जुन सेन, बबीता चौहान ने आभार व्यक्त किया।

sachendra tiwari
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned