scriptअस्थाई कोविड अस्पताल के ऑक्सीजन रिफिलिंग सेंटर बनाने की तैयारी, अन्य जगहों पर होगी सप्लाई | Preparation to build oxygen refilling center | Patrika News

अस्थाई कोविड अस्पताल के ऑक्सीजन रिफिलिंग सेंटर बनाने की तैयारी, अन्य जगहों पर होगी सप्लाई

locationसागरPublished: Apr 23, 2021 09:52:51 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

आगासौद चक्क में बन रही है अस्थाई अस्पताल

Preparation to build oxygen refilling center

Preparation to build oxygen refilling center

बीना. आगासौद चक्क में बनने वाले एक हजार पलंग के अस्थाई कोविड अस्पताल का कार्य तेजी से किया जा रहा है। जिस जगह अस्पताल बनाई जानी है वहां तक पहुंचने के लिए एप्रोच रोड बनाने का कार्य पीडब्ल्यूडी ने शुरू कर दिया है। साथ ही अन्य विभाग भी अपना कार्य करने में जुटे हुए हैं।
शुक्रवार को पीडब्ल्यूडी द्वारा एप्रोच रोड बनाने के लिए लेवलिंग का कार्य शुरू कर दिया है, जिससे अस्पताल तक डोम बनाने के लिए आने वाला सामान ट्रक से पहुंच सके। बिजली कंपनी, पीएचइ सहित अन्य विभागों ने भी अपना कार्य तेज कर दिया है, क्योंकि पांच मई तक यहां अस्पताल शुरू होना है। डोम बनाने का कार्य भी आज से शुरू होने की संभावना है और इसके लिए सर्वे भी शुरू हो गया है।
जगह को लेकर चल रहा मंथन
गुरुवार को मंत्री के जाने के बाद कमिश्नर, कलेक्टर अस्पताल वाली जगह को लेकर रिफाइनरी के अधिकारियों के साथ मंथन करते रहे। प्रशासन द्वारा रिफाइनरी के ग्रीन बेल्ट वाली जगह में अस्पताल बनाने की बात कही जा रही थी और रिफाइनरी प्रबंधन द्वारा सुरक्षा का हवाला दिया जा रहा था। यदि ग्रीन बेल्ट वाली जगह में अस्पताल बनती तो ऑक्सीजन सप्लाई के लिए ५०० मीटर लाइन की जरूरत पड़ती और खेत तक ९०० मीटर लाइन डाली जानी है। शुक्रवार को ग्रीन बेल्ट के बाद खेत में लेवलिंग का कार्य चलता रहा।
ऑक्सीजन रिफिलिंग सेंटर बनाने की तैयारी
अस्पताल के पास ही एक एकड़ जगह में ऑक्सीजन रिफिलिंग सेंटर बनाने की तैयारी चल रही है, जहां से अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई होगी और यहां से दूसरी जगह भेजी जाएगी। इससे कई जिलों में ऑक्सीजन की पूर्ति की जा सकती है।
एप्रोच रोड बनाने का चल रहा कार्य
अस्पताल तक पहुंचने के लिए एप्रोच बनाने का कार्य शुरू हो गया है। साथ ही अस्पताल के पास ऑक्सीजन रिफिलिंग सेंटर बनाने को लेकर भी विचार चल रहा है। सभी कार्य तेज गति से किए जा रहे हैं, जिससे पांच मई तक अस्पताल शुरू हो सके।
प्रकाश नायक, एसडीएम, बीना

ट्रेंडिंग वीडियो