अलगे सप्ताह होने वाले जीएम दौरे के लिए तैयारियां जोरों पर

स्टेशन हो रही रंगाई-पुताई

By: anuj hazari

Published: 05 Feb 2021, 07:33 PM IST

बीना. पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक शैलेन्द्र कुमार सिंह के 12 फरवरी के संभावित दौरे को देखते हुए मालखेड़ी स्टेशन पर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। इसके लिए सभी विभागों के प्रमुख स्टेशन पर दौरा करके तैयारियों का जायजा ले रहे हैं और कमियों को दूर करने पर फोकस कर रहे हैं। जीएम दौरे को देखते हुए स्टेशन पर साफ-सफाई सहित अन्य काम भी जोरों से चल रहा है। परिसर में रंगाई-पुताई का काम भी किया जा रहा है। पटरियों की मरम्मत का काम भी चल रहा है, स्टेशन के कोने-कोने में सफाई कराने पर जोर दिया जा रहा है, रेल कर्मचारियों के साथ आरपीएफ भी अपने-अपने काम निपटाने में लगी है। रेलकर्मी किसी प्रकार की कमी नहीं छोडऩा चाहते। जीएम सिंह 12 फरवरी को वार्षिक निरीक्षण के लिए मालखेड़ी स्टेशन आएंगे। रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर वह यहां पर अन्य काम कराने को लेकर भी स्वीकृति भी दे सकते हैं, स्टेशन पर सुविधाएं बढ़ाने का प्रयास स्थानीय अधिकारियों द्वारा भी किया जा रहा है। सभी अधिकारी अपनी लापरवाहियों को ढंकने के लिए तेजी से काम करा रहे हैं।

बीना-कटनी सेक्शन का करेंगे निरीक्षण

जीएम का मुख्य रूप से दौरा बीना-कटनी सेक्शन पर चल रहे तीसरी लाइन के काम को लेकर हैं। गौरतलब है कि यहां पर लाइन का काम पूरा करने के लिए तेजी से काम चल रहा है। जीएम के दौरे के दौरान सभी विभागों के विभाग प्रमुख व डीआरएम शामिल उपस्थित रहेंगे।

अधिकारियों की होती है रिपोर्ट तैयार

जीएम का दौरा साल में एक बार तय होता है। इस दौरान वह अफसरों की कार्यप्रणाली और काम की मॉनिटरिंग कर उसकी रिपोर्ट बनाते हैं। इसलिए अफसर हर छोटी समस्या का निराकरण करने में जुटे हैं, ताकि निरीक्षण के दौरान कोई कमी सामने न आए।

anuj hazari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned